Move to Jagran APP

बढ़ रहा वायरल फीवर, कहीं कोई सावधानी नहीं

मौसम में परिवर्तन के साथ ही क्षेत्र में वायरल फीवर लगातार।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 06:01 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 06:01 PM (IST)
बढ़ रहा वायरल फीवर, कहीं कोई सावधानी नहीं
बढ़ रहा वायरल फीवर, कहीं कोई सावधानी नहीं

जागरण संवाददाता, भदौरा (गाजीपुर) : मौसम में परिवर्तन के साथ ही क्षेत्र में वायरल फीवर लगातार अपने पैर पसार रहा है। हर गली-मोहल्ले के हर दूसरे घर में लोग इसकी चपेट में हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों से विशेष सावधानी बरतने की अपील की गई है, लेकिन लोग इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। बाजार हो या अस्पताल कहीं कोई नियमों का पालन नहीं कर रहा है।

loksabha election banner

30 शैया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा के अलावा प्राइवेट अस्पतालों में रोजाना मरीज पहुंच रहे हैं। अधिकांश बच्चे व महिला इससे संक्रमित हैं। वायरल बुखार, सर्दी-जुकाम के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बावजूद खतरे से निपटने के लिए जो तैयारी होनी चाहिए, वह नहीं है। इसकी बानगी बीते दिनों हुई बारिश के बाद जगह-जगह भरा पानी है। नाली व नालों की साफ-सफाई नहीं होने से जल निकासी नहीं हो पा रही है। क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बाढ़ व बारिश का टिका पानी खतरनाक साबित हो सकता है। कभी बारिश तो कभी धूप से तापमान पर भी असर है। ऐसे में वायरल बुखार का खतरा पहले से ज्यादा बढ़ गया है। मौसम में बदलाव से बढ़ी है वायरल बुखार की आशंका

: सीएचसी भदौरा के चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर धनंजय आनंद का कहना है कि मौसम में आए बदलाव के कारण वायरल बुखार की आशंका बढ़ गई है। इसकी वजह खानपान भी हो सकता है। वायरल फीवर को लेकर अस्पताल प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। कहीं कोई भी सूचना मिलने पर डाक्टर की टीम भेजकर दवा उपलब्ध कराई जा रही है। गलत-मौसम में परिवर्तन के साथ ही इलाके में वायरल फीवर का कहर लगातार अपना पैर पसार रहा है।

सही-मौसम में परिवर्तन के साथ ही क्षेत्र में वायरल फीवर लगातार अपने पैर पसार रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.