Move to Jagran APP

सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाओं को सुधारे सरकार

स्वास्थ्य केंद्रों में दु‌र्व्यवस्थाओं के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 06:21 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 06:21 PM (IST)
सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाओं को सुधारे सरकार
सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाओं को सुधारे सरकार

जागरण संवाददाता, भदौरा (गाजीपुर) : स्वास्थ्य केंद्रों में दु‌र्व्यवस्थाओं के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पदयात्रा का सिलसिला जारी रही। कांग्रेस के पीसीसी सदस्य एवं उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग के उपाध्यक्ष फरीद अहमद गाजी ने सोमवार को तीसरे दिन भी पदयात्रा निकाली। बारा के विभिन्न मोहल्लों से होते हुए पदयात्रा ताड़ीघाट-बारा मार्ग पर समाप्त हुई। पदयात्रा के दौरान ग्रामीणों द्वारा हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

loksabha election banner

फरीद अहमद गाजी ने कहा कि दो साल पहले ही सरकार को स्वास्थ्य विभाग में अनियमितताओं को उजागर कर सरकार से सुधार की मांग की थी। स्वास्थ्य केंद्रों की हालत काफी दयनीय है, कहीं डाक्टर नहीं है तो कहीं दवाओं का टोटा है। पदयात्रा के दौरान उन्होंने ग्रामीणों से अपने समर्थन में हस्ताक्षर अभियान चलाया। इस मौके पर मंजूर खां, आसिफ खां, एहसान खां, सेराज खां, फैजान खां, विकास चौधरी, लालबहादुर, अफसर खां, दानिश खां, आजाद आदि थे।

जासूसी से आक्रोश,जताया विरोध

जमानियां : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित 33 लोगों का केंद्र सरकार द्वारा कथित तौर से निजता की जासूसी कराने को लेकर कांग्रेसजन खफा हैं। इसी क्रम में सोमवार को स्थानीय तहसील मुख्यालय स्थित रामलीला मैदान में कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष नसीम अख्तर के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने विरोध-प्रदर्शन कर गृह मंत्री के इस्तीफा की मांग की।

ब्लाक अध्यक्ष नसीम अख्तर ने कहा कि केंद्र सरकार को निजता में जासूसी का कोई अधिकार नहीं है। भाजपा सरकार लोगों के निजता के अधिकारों का हनन कर रही है। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू कि गिरफ्तारी की घोर निदा की जा रही है। अदालत यादव ने कहा कि सरकार जाने के भय से गृह मंत्री बौखला गए हैं और इस तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। इस मौके पर पूर्व ब्लाक अध्यक्ष,करुणानिधि राय, शशिकांत श्रीवास्तव, हरिशंकर सिंह, सेराज, विद्याशंकर, खुर्शीद आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.