Move to Jagran APP

कहीं फिर न अधर में लटक जाए हमीद सेतु का मरम्मत कार्य

गाजीपुर गंगा नदी पर बने हमीद सेतु का मरम्मत कार्य एक बार फिर से कहीं अधर में न लटक जाए इसको चिता स्थानीय लोगों को खाए जा रही है। गुजरात से आए इंजीनियरों द्वारा सभी सेटअप तैयार कर लिया गया है लेकिन मार्ग डायवर्जन की अनुमति नहीं मिलने से पिछले पांच दिनों से कार्य ठप है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 10:27 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 06:23 AM (IST)
कहीं फिर न अधर में लटक जाए हमीद सेतु का मरम्मत कार्य
कहीं फिर न अधर में लटक जाए हमीद सेतु का मरम्मत कार्य

जासं, गाजीपुर : गंगा नदी पर बने हमीद सेतु का मरम्मत कार्य एक बार फिर से कहीं अधर में न लटक जाए, इसकी चिता स्थानीय लोगों में बढ़ने लगी है। गुजरात से आए इंजीनियरों द्वारा सभी सेटअप तैयार कर लिया गया है। लेकिन मार्ग डायवर्जन की अनुमति नहीं मिलने से पिछले पांच दिनों से कार्य ठप है। जबकि इस संबंध में इंजीनियर व एनएचएआइ के अधिकारी कई बार डीएम से मिल चुके हैं। ऐसे में लोगों को डर सता रहा है कि पिछली बार की तरह कहीं इस बार भी इंजीनियर निराश होकर न लौट जाएं।

loksabha election banner

बता दें कि बीते 30 अक्टूबर को मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया गया था कि हमीद सेतु के मरम्मत दस दिनों का समय लगेगा। इस दौरान सेतु पर आवागमन बंद रहेगा। सभी वाहन जमानियां-धरम्मरपुर पुल होते हुए आवागमन होगा, ताकि मरम्मत कार्य में किसी तरह की कोई परेशानी न हो सके। इसको लेकर सभी विभागीय अधिकारियों ने अपनी सहमति भी दी थी। बावजूद इसके अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

--- छह से 17 नवंबर तक मिली है अनुमति

- पुल के मरम्मत के लिए छह से 17 नवंबर तक अनुमति मिली थी। इसके बाद सेतु के मरम्मत के लिए गुजरात की शिवम कांक्रीट कांसुलटेंसी कंपनी के इंजीनियर प्रभात मित्र व अनुराग पटेल की देखकर में कार्य शुरू हो गया। एक दिन में ही सभी सेटअप तैयार कर लिया गया। स्लैब को उठाते हुए आवागमन का बंद रहेगा बहुत ही जरूरी है।

---- पुल की मरम्मत के लिए जिला प्रशासन के तरफ से अभी तक अनुमति नहीं मिलने से समस्या आ रही है। उम्मीद है कि जल्द ही अनुमति मिल जाएगी। इसके बाद पुल के दोनों तरफ से वाहनों का आवागमन रोककर युद्धस्तर पर काम शुरु करा दिया जाएगा।

- समर बहादुर सिंह, परियोजना निदेशक एनएचएआइ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.