Move to Jagran APP

निर्माण प्रभारी पर मुकदमा, प्रधानाध्यापक निलंबित

बहरियाबाद थाना क्षेत्र के सलेमपुर बघाई गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में बीते मंगलवार को शौचालय का छज्जा गिरने से पांच वर्षीय बालक आदित्य की हुई मौत के मामले में सादात बीइओ सुरेंद्र प्रजापति ने तत्कालीन निर्माण प्रभारी बैजनाथ यादव पर मुकदमा दर्ज कराया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 08:39 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 08:39 PM (IST)
निर्माण प्रभारी पर मुकदमा, प्रधानाध्यापक निलंबित
निर्माण प्रभारी पर मुकदमा, प्रधानाध्यापक निलंबित

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : बहरियाबाद थाना क्षेत्र के सलेमपुर बघाई गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में बीते मंगलवार को शौचालय का छज्जा गिरने से पांच वर्षीय बालक आदित्य की हुई मौत के मामले में सादात बीइओ सुरेंद्र प्रजापति ने तत्कालीन निर्माण प्रभारी बैजनाथ यादव पर मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं वर्तमान प्रधानाध्यापक विरेंद्र सिंह यादव को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए बीएसए हेमंत राव ने निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

साथ ही पूरे मामले की जांच करने की जिम्मेदारी सैदपुर बीइओ राजेश सिंह को दी गई है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बीएसए ने बताया कि बीसी सर्किल को निर्देश दिया गया है कि वह उक्त विद्यालय भवन के निर्माण में खर्च हुई धनराशि का विवरण उपलब्ध कराएं, ताकि निर्माण प्रभारी से उसकी रिकवरी की जा सके। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के आदेश पर अगले ही दिन बुधवार को विद्यालय प्रशासन ने चहारदीवार से लगे गिट्टी के बोरों को हटवाने, लटके पेड़ों की डालों को छटवाने का काम किया। साथ में ध्वस्त मलबे को हटाकर पूरे परिसर की साफ-सफाई का कार्य कराया। बालक का हुआ अंतिम संस्कार

बहरियाबाद : पुलिस ने मंगलवार की देर रात पोस्टमार्टम के बाद आदित्य का शव स्वजनों को सौंप दिया। स्वजनों ने देर रात में ही सैदपुर स्थित जौहरगंज घाट पर उसका अंतिम संस्कार किया। मुखाग्नि बड़े पिता जनार्दन यादव ने दिया। इधर अगले दिन बुधवार को समय से विद्यालय खुला और उपस्थित सभी अध्यापकों द्वारा पठन-पाठन का कार्य पूर्व की भांति सुचारू रूप से किया। तीन बजे छुट्टी होने से पूर्व शोक सभा कर दो मिनट मौन रहकर मृतक आदित्य की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। इधर आदित्य के घर पूरे दिन सांत्वना देने वालों का तांता लगा रहा। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.