Move to Jagran APP

नवनियुक्त 131 शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे

जागरण संवाददाता गाजीपुर बेसिक शिक्षा विभाग में 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तृतीय चरण मे

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 06:18 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 06:18 PM (IST)
नवनियुक्त 131 शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे
नवनियुक्त 131 शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : बेसिक शिक्षा विभाग में 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तृतीय चरण में 131 नव नियुक्त सहायक अध्यापकों को शुक्रवार को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से लखनऊ में वितरित किए गए नियुक्ति पत्र कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी सभी ने देखा। नियुक्ति पत्र पाकर शिक्षकों के चेहरे खिल उठे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा कायाकल्प योजना के तहत प्राथमिक विद्यालयों को हाईटेक किया जा रहा है। अब तक लगभग प्रदेश में 85 प्रतिशत से अधिक विद्यालयों को कायाकल्प योजना से आच्छादित किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि किसी भी देश की सबसे बड़ी ताकत युवा मस्तिष्क है एवं राष्ट्र के लिए शिक्षा सबसे बड़ी पूंजी है। उन्होंने सभी नव नियुक्त सहायक अध्यापकों से अनुरोध किया कि आप लोगों की बहुत ही बड़ी जिम्मेदारी है इसका निर्वहन पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से करें, जिससे बच्चों के भविष्य की नींव मजबूत हो सके। नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह व विधायक डा. संगीता बलवंत ने अपने हाथों से किया। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सभी नव नियुक्त सहायक अध्यापकों को बेसिक शिक्षा परिवार में शामिल होने पर बधाई दी। जिलाधिकारी ने कहा कि अपने कार्य को समाज व राष्ट्र के लिए ईमानदारी से पूरी पारदर्शिता के साथ करें। उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य मिशन रोजगार है। युवाओं के साथ प्रदेश सरकार खड़ी है। कहा कि निष्पक्ष एवं पारदर्शी प्रक्रिया के माध्यम से बेसिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों के लिए शिक्षा व्यवस्था को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए सरकार संकल्पित है। अच्छी शिक्षा से ही अच्छे राष्ट्र का निर्माण होता है जिसकी अच्छी भूमिका अदा करने के लिए एक शिक्षक होता है, इसलिए आज जनपद में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। आपका जो दायित्व और कर्तव्य है उसे सत्य, निष्ठाता, ईमानदारी, कर्मठता व तत्परता के साथ निर्वहन करेंगे। कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव व अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.