Move to Jagran APP

तहसीलों पर माले का प्रदर्शन

जासं, गाजीपुर : रेवतीपुर थाना क्षेत्र के नवली गांव में अनुसूचित जाति के लोगों पर हुए हमले की घटना

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 05:59 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 05:59 PM (IST)
तहसीलों पर माले का प्रदर्शन
तहसीलों पर माले का प्रदर्शन

जासं, गाजीपुर : रेवतीपुर थाना क्षेत्र के नवली गांव में अनुसूचित जाति के लोगों पर हुए हमले की घटना, नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के अलावा अन्य मांगों को लेकर भाकपा माले ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित सरजू पांडेय पार्क समेत सेवराई, सैदपुर, जखनियां व जमानियां तहसील मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान नारेबाजी कर आक्रोश जताया गया। चेताया कि अनुसूचित जाति के लोगों के बीच दहशत के माहौल को तोड़ने के लिए गांव के अंदर पुलिस गश्त नहीं बढ़ाई गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। बाद में सक्षम अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।

prime article banner

जिला सचिव रामप्यारे राम ने कहा कि अनुसूचित जाति के लोगों पर सामंती वर्चस्व थोपने के लिए भाजपाई नेताओं के इशारे पर हमला हुआ है। हमले के आरोपियों को बचाने के लिए भाजपाई विधायक और नेता दबाव बना रहे हैं। उन्होंने अनुसूचित जाति के लोगों से भय के माहौल को तोड़ने के लिए गांव में पुलिस गश्त बढ़ाने, अनुसूचितों पर दर्ज फर्जी मुकदमे वापस लेने तथा गिरफ्तार अनुसूचित जाति के लोगों को बिना शर्त रिहा करने की मांग उठाई। उन्होंने आरोप लगाया कि योगी राज में योजनाबद्ध तरीके से दलितों पर हमले की घटनाएं हो रही हैं। नवली के अंदर हुए सामंती हमले की घटना की ¨नदा की। कहा कि हमलावरों को दलित एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल नहीं भेजा गया तो भाकपा माले इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। दलित एक्ट को प्रभावशाली तरीके से लागू कराने के सवाल को लेकर एक सप्ताह के भीतर नवली मार्च करने को बाध्य होगी। दलित एक्ट को बहाल किया जाना जरूरी है। धरना में विजयी, लालजी, प्रमोद, जगबली, बुच्चीलाल, रामनगीना पासी, रामअवध ¨बद, कमलाकर राम, समीर अहमद, रामविलास यादव, अमरनाथ पासवान जितेंद्र ¨बद आदि शामिल थे। सपा का प्रतिनिधिमंडल एसपी से मिला

जासं, गाजीपुर: नवली कांड की निष्पक्ष जांच कराने के संबंध में सपा कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधि मंडल जिलाध्यक्ष डा. नन्हकू यादव के नेतृत्व में शुक्रवार को एसपी सोमेन वर्मा से मिला। इस दौरान उन्होंने कहा कि जांच कराकर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। साथ सत्ता आसीन पार्टी के दबाव में किसी दोषी के बचाने का प्रयास न किया जाए। इस मौके पर प्रदेश के पूर्व राज्यमंत्री सुधीर यादव, अशोक ¨बद, कन्हैया लाल विश्वकर्मा, निजामुद्दीन, महेंद्र चौहान, परभुनाथ राम, गोपाल यादव, सदानंद यादव, राम प्रकाश यादव, चंद्रिका यादव, ओम प्रकाश यादव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.