जो करेगा नशे पर चोट, उसे करेंगे वोट

अवनीश मिश्र साहिबाबाद विधानसभा चुनाव में ताल ठोक रहे सभी उम्मीदवारों के अपने-अपने वादे ह

JagranPublish: Fri, 28 Jan 2022 10:00 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 10:00 PM (IST)
जो करेगा नशे पर चोट, उसे करेंगे वोट

अवनीश मिश्र, साहिबाबाद : विधानसभा चुनाव में ताल ठोक रहे सभी उम्मीदवारों के अपने-अपने वादे हैं। उनके साथ वह मतदाताओं के बीच पहुंचकर अपनी जीत पक्की करने की कोशिश रहे हैं। मतदाता भी उन्हें अपनी मांगें गिना रहे हैं। उनमें नशे का खात्मा करना काफी प्रमुख मांग है। मतदाताओं खासकर युवाओं का कहना है कि जो उम्मीदवार नशे के कारोबार को बंद कराने का वादा करेगा, उसको वोट कर विधायक बनाएंगे। काफी गहरी हैं जड़ें : जिले में नशे का कारोबार करने वालों की जड़ें काफी गहरी हैं। यहां रेस्टोरेंट और कैफे की आड़ में हुक्काबार चल रहे हैं। उनमें तंबाकू, गांजा ही नहीं ड्रग्स तक परोसा जा रहा है। इसका आदी बनकर किशोर और युवा अपना भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। सालों से यह सिलसिला जारी है। इसकी मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक, अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उप महानिरीक्षक तक शिकायत हो चुकी है। बावजूद इसके इन पर अंकुश नहीं लग रहा है। इससे नशे के कारोबारियों की पहुंच का अंदाजा लग रहा है। पुलिस की नाक के नीचे अवैध धंधा : हुक्काबार के लिए इंदिरापुरम, कौशांबी, खोड़ा और कवि नगर थाना क्षेत्र काफी बदनाम है। इन थानों के आसपास ही हुक्काबार चलते हैं। ग्राहक नशा करके क्षेत्र में हुड़दंगई करते हैं। स्थानीय लोग इसकी तमाम शिकायत करते हैं। पुलिस पर मिलीभगत तक का आरोप लगाते हैं। फिर भी इन पर अंकुश नहीं लग रहा है। थाना, चौकी और चेकपोस्ट के आसपास हुक्काबार चलने से पुलिस की भूमिका पर सवाल उठना लाजिमी है। हुक्काबार के संचालक तंबाकू पिलाकर किशोरों व युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। उन पर अंकुश लगवाने का वादा करने वाले उम्मीदवार को वोट करूंगी। जीतने के बाद उनसे इस मुद्दे पर सवाल भी करूंगी।

- विधि सिंह, छात्रा हुक्काबार में जाकर युवा नशे का आदी बन रहे हैं। पुलिस को इन्हें बंद कराना चाहिए। इनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस-प्रशासन पर जनप्रतिनिधियों को भी दबाव बनाना चाहिए। नशे के खिलाफ आवाज उठाने वाले उम्मीदवार को विधायक के रूप में देखना चाहता हूं।

- अभिषेक सिंह, छात्र जो भी उम्मीदवार वोट मांगने आ रहे हैं। उनसे नशे के कारोबार को बंद कराने की मांग कर रहा हूं। ऐसे करने वालों के साथ रहूंगा।

- सुमित कुमार, छात्र नशा नाश की जड़ है। इससे युवाओ का भविष्य अंधकारमय हो रहा है। इसे जड़ से मिटाना होगा। क्षेत्र से चुनाव लड़ने वालों को इसे अपने घोषणा पत्र में शामिल करना होगा। जो ऐसा करेगा, हम उसके साथ हैं।

- स्वाति पाल, पूर्व कोषाध्यक्ष, लाजपत राय महाविद्यालय, साहिबाबाद छात्रसंघ इन स्थानों पर चलता है हुक्काबार :

- इंदिरापुरम कोतवाली के पास वसुंधरा सेक्टर-10डी।

- कौशांबी थाना के पास एंजल माल।

- प्रह्लादगढ़ी पुलिस चौकी और अटल चौक पुलिस चेकपोस्ट के पास वसुंधरा सेक्टर-15।

- शुक्र बाजार पुलिस चेकपोस्ट के पास न्याय खंड-तीन, इंदिरापुरम।

- काला पत्थर चेकपोस्ट के पास न्याय खंड-दो, इंदिरापुरम।

- वीरबल पुलिस चौकी के पास न्यू अंजता कालोनी, खोड़ा।

- आरडीसी और राजनगर, कवि नगर। शिकायत ठंडे बस्ते में :

कौशांबी थाना पुलिस की नाक के नीचे द बंग बंग बार एंड कैफे में क्रिसमस पार्टी के नाम पर रात तीन बजे तक लोगों को हुक्का पिलाया गया। मामले की शिकायत हुई लेकिन कार्रवाई शून्य रही।

जनवरी को द बंग बंग बार एंड कैफे में हुक्का पिलाने की शिकायत हुई। पुलिस ने उसे भी ठंडे बस्ते में डाल दिया। जनवरी में इंदिरापुरम कोतवाली के पास वसुंधरा सेक्टर-10डी में चलने वाले हुक्काबार की शिकायत हुई। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। हुक्काबार बदस्तूर चल रहा है। दिसंबर में इंदिरापुरम कोतवाली की प्रह्लादगढ़ी पुलिस चौकी के पास वसुंधरा सेक्टर-15 के हुक्काबार की शिकायत हुई। उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। वह हुक्काबार भी चल रहा है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept