Move to Jagran APP

कनावनी में सड़कों पर भरा पानी, एसटीपी बंद कर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता साहिबाबाद इंदिरापुरम के कनावनी में जल निकासी की व्यवस्था न होने से पिछले 10 दिन से सड़कों पर गंदा पानी भरा है। इससे गुस्साए लोगों ने सोमवार को इंदिरापुरम के शक्ति खंड-चार स्थित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) को एक घंटे के लिए बंद तक गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) के अधिकारियों का घेराव किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 10:50 PM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 10:50 PM (IST)
कनावनी में सड़कों पर भरा पानी, एसटीपी बंद कर किया प्रदर्शन
कनावनी में सड़कों पर भरा पानी, एसटीपी बंद कर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : इंदिरापुरम के कनावनी में जल निकासी की व्यवस्था न होने से पिछले 10 दिन से सड़कों पर गंदा पानी भरा है। इससे गुस्साए लोगों ने सोमवार को इंदिरापुरम के शक्ति खंड-चार स्थित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) को एक घंटे के लिए बंद तक गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) के अधिकारियों का घेराव किया। इसके बाद अधिकारियों ने कनावनी में अधूरे पड़े नाले के निर्माण को पूरा करने के लिए एक करोड़ रुपये का डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) सिचाई विभाग को सौंपा।

loksabha election banner

कनावनी निवासी दीपक नागर का कहना है कि कनावनी 25 हजार से अधिक लोग रहते हैं। यहां जल निकासी की व्यवस्था नहीं है। पहले एक खाली प्लाट में नालियों का पानी जाता था। प्लाट के मालिक ने इसे बंद कर दिया है। इससे पिछले 10 दिन से नालियों का पानी सड़कों पर भरा है। बारिश होने पर पानी लोगों के घरों में घुसने लगता है। गंदे पानी से तेज बदबू आती है। मच्छर पैदा होने से बीमारी का भी खतरा बढ़ गया है। वहीं सड़कों पर जलभराव से आवागमन प्रभावित हो गया है। सोमवार की सुबह करीब 11 बजे कनावनी से करीब 150 महिला व पुरुष इंदिरापुरम के शक्ति खंड-चार स्थित एसटीपी पहुंचे। लोगों ने एसटीपी बंद करा दिया। इसके बाद कार्यालय में बैठे जीडीए के अधिशासी अभियंता अरविद कुमार चौधरी का घेराव किया। अरविद चौधरी ने नाले के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये का डीडी सिचाई विभाग को देने के लिए दिया। इसके बाद लोग शांत हुए और एसटीपी दोबारा चालू हुआ। इस दौरान मुनीराम नागर, बोबी अग्निहोत्री, जीपी चौहान, संजय कुमार, सतीश, श्रीचंद्र, सुदेश कुमार, सुभाष चौधरी आदि मौजूद थे। डेढ़ साल से रुका है नाले का निर्माण : कनावनी गांव में जल निकासी की समस्या को खत्म करने के लिए जीडीए ने सिचाई विभाग को पैसा देकर नाले का निर्माण कराया जा रहा था। आरोप है कि अब और पैसों की जरूरत है। जीडीए ने पैसा नहीं दिया था, जिससे काम रुका पड़ा है। विद्युत अधिकारियों को भी दिया ज्ञापन : कनावनी पुश्ता में सैकड़ों घरों में बिजली कनेक्शन नहीं है। लोगों का कहना है विद्युत निगम के अधिकारी कनावनी पुश्ता को डूब क्षेत्र बताकर बिजली कनेक्शन नहीं देते हैं। लोगों ने शिप्रा सनसिटी स्थित अधिशासी अभियंता सुशील कुमार पांडेय को ज्ञापन देकर बिजली कनेक्शन देने की मांग की।

वर्जन..

सिचाई विभाग को पहले 2.33 करोड़ रुपये दिए गए थे। सिचाई विभाग ने अब तक जो कुछ भी काम किया है, उससे कोई राहत नहीं मिली है। विभाग काम का हिसाब भी नहीं दे पा रहा है। कनावनी गांव के लोगों को जल्द राहत देने के लिए एक करोड़ रुपये का डीडी दे दिया गया है।

- अरविद कुमार चौधरी, अधिशासी अभियंता, जीडीए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.