Move to Jagran APP

गोकशी की बढ़ती घटनाओं से उबाल

सब हेड तहसील पर प्रदर्शन पुलिस पर लगाया गो-तस्करों से मिलीभगत का आरोप फोटो नं.- 13 मोदी-1

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 06:32 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 06:32 PM (IST)
गोकशी की बढ़ती घटनाओं से उबाल
गोकशी की बढ़ती घटनाओं से उबाल

सब हेड : तहसील पर प्रदर्शन, पुलिस पर लगाया गो-तस्करों से मिलीभगत का आरोप

loksabha election banner

फोटो नं.- 13 मोदी-1

जागरण संवाददाता, मोदीनगर : क्षेत्र में बढ़ती गोकशी की घटनाओं के खिलाफ बुधवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने तहसील पर जोरदार प्रदर्शन किया। लोगों ने पुलिस पर गो-तस्करों से मिलीभगत का आरोप लगाया। लोगों में इसको लेकर ज्यादा गुस्सा था कि पुलिस मामले को रफा-दफा करने के चक्कर में स्थानीय किसानों के खेतों में अवशेषों को दबवा देती है। इससे उनकी फसलें बर्बाद हो रही हैं। किसानों ने नुकसान की भरपाई के लिए प्रशासन से मुआवजे की मांग की। एसडीएम ने लोगों को कठोर कार्रवाई कराने का भरोसा देकर शांत किया।

राष्ट्रीय परशुराम परिषद, गोरक्षा सेवा दल, शिव शक्ति सेवा संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में बड़ी संख्या में शकूरपुर समेत आसपास के गांवों के लोग बुधवार को तहसील पहुंचे। लोगों का कहना था कि क्षेत्र में लगातार गोकशी हो रही है। शकूरपुर गांव में एक दिन पहले ही गोवंशों के अवशेष मिले हैं। लगातार हो रही ये घटनाएं स्थानीय पुलिस की मिलीभगत के बगैर संभव नहीं हैं। शकूरपुर के लोगों ने कहा कि शकूरपुर गांव में पुलिस ने मामले को रफा-दफा करने व अपनी जिम्मेदारी से बचने के लिए किसान मनोज शर्मा के खेत में मृत गोवशों को दबवा दिया। इससे उनकी मटर और ईख की फसल बर्बाद हो गई। इसमें उनको करीब एक लाख का नुकसान हुआ है। किसानों ने आरोप लगाया कि पुलिस मामले को रफा-दफा कराने के लिए अवशेषों को खेतों में दबवा देती है।

ग्रामीणों ने कहा कि पिछले दो सप्ताह में निवाड़ी, भोजपुर में 10 से ज्यादा गांवों में मृत गोवंशों के कई अवशेष मिल चुके हैं। यदि यही हाल रहा तो जल्द लोग सड़कों पर उतरकर आंदोलन को मजबूर होंगे। एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए लोगों ने इन घटनाओं पर लगाम लगाने की मांग की, वर्ना लोगों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। इस मौके पर राष्ट्रीय परशुराम परिषद के जिला उपाध्यक्ष दीपक वत्स, विकास पलौता, मुकुल शर्मा, पंकज त्यागी, गौरव राठी, सुमित, मनोज, राहुल, मनोज शर्मा, जगबीर, अमित कश्यप आदि मौजूद रहे। इस बारे में एसडीएम आदित्य प्रजापति का कहना है कि इस मामले में पुलिस अधिकारियों से बात की जाएगी। किसी भी सूरत में गोकशी नहीं होने दी जाएगी।

अवैध खनन की शिकायत की : लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन दिया। इसमें सीकरी, मानकी रोड पर सड़क किनारे अवैध खनन होने की शिकायत एसडीएम से की। लोगों ने कहा कि अवैध खनन करने वाले लोग वाहनों को बड़ी तेजी से चलाते हैं। पूर्व में वहां हादसे भी हो चुके हैं। वाहनों की आवाजाही से मिट्टी उड़ती है जिससे सड़क किनारे रहने वालों का जीवन मुश्किल हो गया है। एसडीएम ने इस मामले में भी सख्त कार्रवाई कराने का भरोसा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.