Move to Jagran APP

एनसीआर में वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सात गिरफ्तार

जागरण संवाददाता गाजियाबाद नगर कोतवाली पुलिस ने गाजियाबाद समेत एनसीआर में वाहन चोरी कर

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 08:09 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 08:09 PM (IST)
एनसीआर में वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सात गिरफ्तार
एनसीआर में वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सात गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नगर कोतवाली पुलिस ने गाजियाबाद समेत एनसीआर में वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के सरगना समेत सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने चोरी की 14 बाइक, एक स्कूटी, 270 नशे की गोलियां व चाकू बरामद किए हैं। आरोपित पूर्व में 200 से अधिक वाहन चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। पूछताछ में पता चला है कि आरोपित आन डिमांड वाहन चोरी करते थे। महंगी मोटरसाइकिलों को वह मात्र तीन से चार हजार रुपये में बेच देते थे। इसके साथ ही गिरोह के सदस्य डासना में वाहनों को काट कर इनके पार्ट्स बाजार में बेच देते थे। गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पुलिस छानबीन कर रही है।

loksabha election banner

नगर कोतवाली प्रभारी संदीप सिंह ने बताया कि आरोपित धौलाना निवासी इमरान, विजयनगर निवासी समीर, मसूरी निवासी राकेश, राहुल, मसूरी निवासी इदरीश, आस मोहम्मद और बागपत निवासी इमरान हैं। धौलाना निवासी इमरान गिरोह का सगरना है और वह समीर के साथ मिलकर वाहन चोरी करता है। गिरोह के अन्य सदस्य वाहन बेचने, काटने व रेकी का काम करते हैं। आरोपितों से बरामद हुई मोटरसाइकिलों में चार नगर कोवताली, एक सिहानी गेट और एक दिल्ली हर्ष विहार से चोरी की गई थी। आस मोहम्मद डासना में कबाड़ का काम करता है और साथ ही वह वाहनों को काटता है। बरामद मोटरसाइकिलों में एक मोटरसाइकिल का इंजन दूसरी पर चढाया हुआ पाया गया है। इनके साथ अलीगढ़ का आरिफ भी जुड़ा हुआ था, हाल में ही उसकी सड़क हादसे में मौत हुई है।

-------

ऐसे करते हैं चोरी पूछताछ में पता चला कि आरोपित भीड़भाड़ वाले इलाकों में घूमते हैं और मोटरसाइकिल खड़ी करने वालों पर निगाह रखते हैं। वाहन स्वामी के जाते ही वह लाक तोड़कर मास्टर चाबी से वाहन चोरी कर लेते हैं। चोरी करने वाला पकड़ा न जाए, इसके लिए गिरोह के अन्य सदस्य दूर रहकर नजर रखते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.