Move to Jagran APP

लापरवाह केंद्र संचालकों पर होगी कार्रवाई : सीएमओ

जागरण संवाददाता गाजियाबाद निर्वाचन आयोग की मंशा है कि 10 फरवरी को होने वाले पहले चर

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 08:53 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 08:53 PM (IST)
लापरवाह केंद्र संचालकों पर होगी कार्रवाई : सीएमओ
लापरवाह केंद्र संचालकों पर होगी कार्रवाई : सीएमओ

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : निर्वाचन आयोग की मंशा है कि 10 फरवरी को होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले एक-एक वोटर का पूर्ण टीकाकरण और सतर्कता डोज का लक्ष्य भी पूरा हो जाये, लेकिन जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीकाकरण टीमों को इन दिनों सर्दी लग गई है। पहले से घोषित 358 टीकाकरण केंद्रों के सापेक्ष 182 केंद्रों पर बृहस्पतिवार को एक भी व्यक्ति को टीका नहीं लगा है। पोर्टल पर अपडेट की गई रिपोर्ट के अनुसार इन केंद्रों पर टीकाकरण शून्य दर्शाया गया है। इतना ही नहीं 97 केंद्रों पर सौ से कम लोगों को टीका लगाने की रिपोर्ट अपडेट की गई है। सबसे अधिक डासना देहात के केंद्र पर 667 लोगों को टीका लगाने की रिपोर्ट अपडेट हुई है। संयुक्त अस्पताल संजयनगर में 398 लोगों को टीका लगाया गया है। खास बात यह है कि जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नीरज अग्रवाल और नोडल डा. जीपी मथुरिया राजनगर स्थित सीएमओ कार्यालय में बैठकर शहरी ही नहीं देहात क्षेत्र के टीकाकरण एवं केंद्रों के संचालन की निगरानी कर रहे हैं। उच्च अधिकारियों के निरीक्षण पर जरूर उक्त अधिकारी केंद्रों का दौरा करते हैं। टीकाकरण का काम विभाग के बाबू मनमाने तरीके से देख रहे हैं। टीके से वंचित बच्चों और बुजुर्गों को ट्रेस करने का कार्य भी पीएचसी पर बैठकर एएनएम और आशा कार्यकत्रियों द्वारा किया जा रहा है। आलम यह है कि डेढ़ लाख से अधिक वोटरों की दूसरी डोज लंबित हैं। 29 जनवरी तक हो रहे सर्वे में 2,136 टीमों द्वारा 12 लाख घरों का सर्वे करके टीके से वंचित लोगों का पता लगाना अनिवार्य है। बृहस्पतिवार को जिले के 358 केंद्रों पर 19,151 लोगों ने कोरोनारोधी टीका लगवाया। उधर इस संबंध में सीएमओ डा. भवतोष शंखधर का कहना है कि लापरवाह केंद्र संचालकों की सूची बनाकर अनुशासनात्मक कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

loksabha election banner

-------------

इन केंद्रों का रिकार्ड शून्य हुआ अपडेट

मुरादनगर देहात, संयुक्त अस्पताल-2,यूपीएचसी कैला भट्टा,सीएचसी मुरादनगर,एपीएचसी मंडौला,एपीएचसी दुहाई,यूपीएचसी महाराजपुर-1, कनावनी-45, मुस्तफाबाद,सीएचसी मोदीनगर,संतोष विहार, विजयनगर, अटौर, नेहरूनगर खोड़ा, खैरातीनगर-18-44, फरीदनगर, अर्थला

--------------

कुल टीकाकरण- 51,80,258 पहली डोज- 30,02,501 दोनों डोज- 21,47,981


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.