Move to Jagran APP

सार्वजनिक शौचालय के विरोध में ग्रामीणों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता मोदीनगर हापुड़ रोड स्थित गदाना गांव में बीआर आंबेडकर पार्क के मुख्य द्व

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 09:08 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 09:08 PM (IST)
सार्वजनिक शौचालय के विरोध में ग्रामीणों ने किया हंगामा
सार्वजनिक शौचालय के विरोध में ग्रामीणों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, मोदीनगर:

loksabha election banner

हापुड़ रोड स्थित गदाना गांव में बीआर आंबेडकर पार्क के मुख्य द्वार पर सार्वजनिक शौचालय की नींव खोदे जाने के विरोध में शुक्रवार को लोगों ने हंगामा किया। ग्रामीणों ने अधिकारियों को बताया कि गांव में कई अन्य जगह भी हैं, जहां पर शौचालय बनाया जा सकता है। लेकिन सचिव ने जान बूझकर ऐसा निर्णय लिया है। साथ में चेताया कि शौचालय निर्माण का निर्णय वापस नहीं हुआ तो लोग सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे। लोगों ने ग्राम सचिव पर कई तरह के आरोप लगाकर एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा। एसडीएम ने मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई कराने का भरोसा दिया है। गदाना गांव में सार्वजनिक शौचालय का निर्माण न कराने पर निरीक्षण के दौरान बृहस्पतिवार को सीडीओ अस्मिता लाल ने गदाना के सचिव पवन चिकारा को फटकार लगाई थी। शौचालय का निर्माण तय समय सीमा में न होने पर उन्होंने बीडीओ सहित ग्राम सचिव को भी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी थी। इसके चलते ग्राम सचिव ने आनन-फानन में बृहस्पतिवार शाम को ही हापुड़ रोड पर गदाना गांव में बने आंबेडकर पार्क के मुख्य द्वार के पास शौचालय की नींव खुदवा दी।

शुक्रवार की सुबह जैसे ही इसकी जानकारी ग्रामीणों को लगी तो बड़ी संख्या में लोग आंबेडकर पार्क पर एकत्र हुए। उन्होंने ग्राम सचिव पर बिना सोचे समझे नींव खुदवाने का आरोप लगाया और मौके पर बुलाकर जमकर उनको खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि उनका यह निर्णय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसको लेकर उग्र आंदोलन होगा। नाराज लोग तहसील में एसडीएम आदित्य प्रजापति से मिले और उनको ज्ञापन सौंपकर शौचालय के निर्माण पर रोक लगवाने की मांग की। लोगों ने बीडीओ भोजपुर फैजल आलम को भी लिखित में पत्र दिया है। एसडीएम आदित्य प्रजापति का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है। यदि नियम के विरुद्ध कोई कार्य हो रहा है तो इस बारे में बीडीओ को उचित कार्रवाई के आदेश दिए जाएंगे। ग्राम सचिव पवन चिकारा का कहना है कि शौचालय के लिए दूसरी जगह तलाशी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.