Move to Jagran APP

दो माह से फिजा बिगाड़ने की कोशिश में था उम्मेद

अवनीश मिश्र साहिबाबाद लोनी प्रकरण में आरोपित समाजवादी पार्टी का पूर्व प्रदेश सचिव उम्मेद पहलवान दो माह से फिजा बिगाड़ने की कोशिश कर रहा था। उसने अप्रैल में डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के बारे में फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट डालकर माहौल खराब करने का प्रयास किया था मगर अपने नापाक मंसूबे में कामयाब नहीं हुआ था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 08:14 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 08:14 PM (IST)
दो माह से फिजा बिगाड़ने की कोशिश में था उम्मेद
दो माह से फिजा बिगाड़ने की कोशिश में था उम्मेद

अवनीश मिश्र, साहिबाबाद : लोनी प्रकरण में आरोपित समाजवादी पार्टी का पूर्व प्रदेश सचिव उम्मेद पहलवान दो माह से फिजा बिगाड़ने की कोशिश कर रहा था। उसने अप्रैल में डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के बारे में फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट डालकर माहौल खराब करने का प्रयास किया था, मगर अपने नापाक मंसूबे में कामयाब नहीं हुआ था। पुलिस मानकर चल रही है कि तभी से वह दूसरे मौके की तलाश में था। वह मौका उसे लोनी में बुजुर्ग के साथ हुई मारपीट व दाढ़ी काटने के विवाद में मिल गया। फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट : उम्मेद पहलवान ने नौ अप्रैल को फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट डाली थी। उसमें डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के बारे में अभद्र टिप्पणी की थी। उस पोस्ट को 18 हजार लोगों ने देखा और 500 से ज्यादा ने साझा किया। उस पर लोगों ने भड़काऊ प्रतिक्रियाएं भी दीं। पुलिस मानकर चल रही है कि उसने इस पोस्ट के जरिए माहौल खराब करने की कोशिश की थी। गनीमत रही कि वह सफल नहीं हुआ था। लोनी प्रकरण में भी उसने ट्वीट किए व फेसबुक पर लाइव किया है। माना जा रहा है कि माहौल बिगाड़ने के लिए वह इंटरनेट मीडिया को अपना हथियार बना रहा है।

loksabha election banner

खुद को बताता है अखिलेश-मुलायम का खास : उम्मेद पहलवान खुद को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, संरक्षक मुलायम सिंह यादव, कद्दावर नेता आजम खां का करीबी बताता है। इसे साबित करने के लिए उनके साथ ली गईं अपनी फोटो फेसबुक पर शेयर की हैं। फेसबुक अकाउंट के कवर और प्रोफाइल में अखिलेश यादव के साथ ली गईं अपनी फोटो लगाईं हैं। विधान परिषद सदस्य राकेश यादव द्वारा लोनी नगर पालिका परिषद का प्रतिनिधि बनाए जाने के पत्र को भी फेसबुक पर साझा किया है। गोकशी का भी है आरोपित : लोनी क्षेत्र गोकशी के लिए बदनाम है। यहां अवैध रूप से पशुओं के काटे जाने की सूचनाएं आती रहती हैं। उम्मेद पहलवान पर भी यह आरोप लग चुके हैं। उस पर गोकशी करने का मुकदमा भी दर्ज हो चुका है।

पुलिस खंगाल रही कुंडली : साइबर सेल व पुलिस उम्मेद पहलवान की कुंडली खंगाल रही है। उसके फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर किए गए पोस्ट से विवरण जुटाया जा रहा है। यह देखा जा रहा है कि उसके भड़काऊ पोस्ट का कौन-कौन समर्थन कर रहा है। भड़काऊ प्रतिक्रियाएं देने वालों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। नियमानुसार उन पर भी कार्रवाई हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.