Move to Jagran APP

बिना मास्क नहीं कर सकेंगे बस में सफर

जागरण संवाददाता गाजियाबाद उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) कोरोना स

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 06:40 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:40 PM (IST)
बिना मास्क नहीं कर सकेंगे बस में सफर
बिना मास्क नहीं कर सकेंगे बस में सफर

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) कोरोना से बचाने के लिए यात्रियों को छह रुपये में मास्क उपलब्ध कराएगा। परिवहन निगम की ओर से यह मास्क खुद तैयार कराए गए हैं, जिन्हें वह यात्रियों को नो प्रोफिट नो लॉस पर उपलब्ध कराएगा।

loksabha election banner

बिना मास्क के अब कोई यूपी रोडवेज की बसों में यात्रा नहीं कर पाएगा। सभी यात्रियों के लिए नो मास्क-नो ट्रैवल पॉलिसी लागू की गई है। बस चालक, परिचालक व बस स्टेशन कर्मचारियों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों के रूप में मास्क व दस्ताने का उपयोग अनिवार्य किया गया है। परिवहन निगम बस यात्रा के दौरान यात्रियों को कपड़े के मास्क नो लॉस नो प्रोफिट पर सिर्फ छह रुपये में उपलब्ध कराएगा। परिवहन निगम के अधिकारियों ने बताया कि इस मास्क को धोकर दोबारा इस्तेमाल में लाया जा सकता है। जरूरतमंद यात्री सफर के दौरान मास्क खरीद सकेंगे।

-----------

कोविड-19 हेल्प डेस्क से होगा मास्क काउंटर आरंभ

पुराना गाजियाबाद बस स्टेशन पर सोमवार सुबह से कोविड-19 हेल्प डेस्क से मास्क काउंटर आरंभ होगा। पुराना बस अड्डा गाजियाबाद के एआरएम एनके वर्मा ने बताया कि कौशांबी बस डिपो से यात्रियों के लिए मास्क मंगवाए जा रहे हैं। यात्रियों को संक्रमण से बचाव के लिए उनकी सुरक्षा को लेकर जागरूक किया जाएगा। -------------

ड्यूटी करने से पहले सभी कर्मचारियों के शरीर के तापमान को मापने के लिए थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था की गई है। शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए हर बस अड्डे पर पांच सदस्यीय टीम तैनात की गई है। अब यात्रियों के सफर को और सुरक्षित बनाने के लिए परिवहन निगम ने मास्क मुहैया कराने की भी पहल की है।

- अखिलेश कुमार सिंह, आरएम कौशांबी डिपो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.