Move to Jagran APP

जिले में 3,302 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

जासं गाजियाबाद जिले में पहले चरण में 15 अप्रैल को हुए मतदान के 16 दिन बाद आज यानी रविवार

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 05:27 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 05:27 PM (IST)
जिले में 3,302 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज
जिले में 3,302 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

जासं, गाजियाबाद : जिले में पहले चरण में 15 अप्रैल को हुए मतदान के 16 दिन बाद आज यानी रविवार को मतगणना में 3,302 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो जाएगा। मतगणना के दौरान शांति व्यवस्था मजबूत करने के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जीते हुए प्रत्याशियों के विजय जुलूस और रैली पर रोक है, ऐसा करने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चार स्थानों पर होगी मतगणना

loksabha election banner

जिले के चार ब्लॉक में हुए मतदान के लिए चार स्थानों पर मतगणना की जाएगी। मुरादनगर ब्लॉक में पड़े वोटों की गिनती श्री हंस इंटर कालेज, भोजपुर ब्लॉक की मतगणना महर्षि दयानंद इंटर कालेज में, रजापुर की गोविदपुरम स्थित अनाज मंडी में और लोनी ब्लॉक में डाले गए वोटों की गिनती होली चाइल्ड अकेडमी में की जाएगी। प्रत्येक मतगणना स्थल पर शनिवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी की। कोरोना निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य:

मतगणना स्थल पर संक्रमण से बचाव के लिए प्रत्याशियों और मतगणना अभिकर्ताओं को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लेकर आने के लिए निर्देश जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए हैं। इसके अलावा मतगणना स्थल में प्रवेश करने से पहले भी ऑक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर से अधिकारियों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। अगर कोई अस्वस्थ होगा तो उसको मतगणना स्थल के अंदर प्रवेश करने से रोका जाएगा। 910 प्रत्याशियों ने पहले ही मार ली बाजी:

चुनाव में 910 प्रत्याशियों ने पहले ही बाजी मार ली है। जिले में 22 क्षेत्र पंचायत चुनाव और 888 ग्राम पंचायत सदस्यों को निर्विरोध चुना जा चुका है। इन सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए एक-एक प्रत्याशी ही मैदान में उतरे थे।

पद संख्या नामांकन निर्विरोध जिला पंचायत सदस्य 14 178 0 प्रधान 161 1,150 0 क्षेत्र पंचायत सदस्य 323 1,480 22 ग्राम पंचायत सदस्य 2,141 1,404 888

-------------------------------- निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना को संपन्न करवाया जाएगा। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। अगर किसी ने भी व्यवस्था में खलल डालने की कोशिश की तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

- कृष्णा करुणेश, कार्यवाहक जिलाधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.