Move to Jagran APP

पात्रों की सूची से बाहर हुए गौतमबुद्ध नगर के तीन आवेदक

प्रधानमंत्री आवास योजना के ड्रॉ के लिए जारी पात्रों की सूची से गौतमबुद्ध नगर के तीन आवेदकों को बाहर कर दिया गया है। जीडीए के मांगने पर बोर्ड सदस्य पार्षद हिमांशु मित्तल ने सोमवार को लिखित आपत्ति भी दर्ज करा दी है। उसमें कई अन्य गड़बड़ियों को उजागर किया है। बताया है कि गौतमबुद्ध नगर के अलावा पात्रों में 16 आवेदक बुलंदशहर के रहने वाले हैं। आय प्रमाण पत्रों पर भी सवालिया निशान लगाया है। उन्होंने डीएम को भी शिकायत भेजी है। उसमें ड्रॉ को स्थगित कर जांच कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 08:40 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 06:08 AM (IST)
पात्रों की सूची से बाहर हुए गौतमबुद्ध नगर के तीन आवेदक
पात्रों की सूची से बाहर हुए गौतमबुद्ध नगर के तीन आवेदक

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : प्रधानमंत्री आवास योजना के ड्रॉ के लिए जारी पात्रों की सूची से गौतमबुद्ध नगर के तीन आवेदकों को बाहर कर दिया गया है। जीडीए के मांगने पर बोर्ड सदस्य पार्षद हिमांशु मित्तल ने सोमवार को लिखित आपत्ति भी दर्ज करा दी है। उसमें कई अन्य गड़बड़ियों को उजागर किया है। बताया है कि गौतमबुद्ध नगर के अलावा पात्रों में 16 आवेदक बुलंदशहर के रहने वाले हैं। आय प्रमाण पत्रों पर भी सवालिया निशान लगाया है। उन्होंने डीएम को भी शिकायत भेजी है। उसमें ड्रॉ को स्थगित कर जांच कराने की मांग की है।

loksabha election banner

मधुबन-बापूधाम में बन रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के 856 फ्लैट का आवंटन करने के लिए जीडीए ने छह फरवरी को ड्रॉ प्रस्तावित किया है। ड्रॉ से पहले जीडीए ने अपनी वेबसाइट पर जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) से सत्यापित 3,895 पात्र आवेदकों की सूची जारी की थी। जीडीए बोर्ड सदस्य पार्षद हिमांशु मित्तल ने जारी सूची में गड़बड़ी होने का मौखिक आरोप लगाया था। बताया था कि सूची में गौतमबुद्ध नगर निवासी राधा दास, अरविद कटारिया और देव कुमार को पात्र घोषित कर दिया गया है। जबकि, इस योजना में केवल जिले के लोगों को ही पात्र माना जा सकता है। उन्होंने आवेदकों को जारी किए गए आय प्रमाण पत्र पर भी सवालिया निशान लगाया था। इस पर जीडीए ने बोर्ड सदस्य पार्षद हिमांशु मित्तल से लिखित शिकायत मांगी थी। जो उन्होंने सोमवार को सौंप दी। इस इन आपत्तियों को डूडा को भेजा गया। उस पर कार्यवाही करते हुए गौतमबुद्ध नगर के तीनों आवेदकों को पात्र सूची से बाहर कर दिया गया है। बोर्ड सदस्य ने लिखित शिकायत में यह भी बताया है कि सूची में 16 पात्र आवेदक बुलंदशहर के हैं। यह भी बताया है कि इससे पहले जारी पात्रों की सूची में जिन लोगों का नाम शामिल था, इस बार उन्हें बाहर कर दिया गया है। बोर्ड सदस्य ने एक केस ऐसा दिया है, जिसमें पात्र आवेदक ने वार्षिक आय महज दस हजार रुपये अंकित की है।

गौतमबुद्ध नगर के तीन आवेदकों को प्रधानमंत्री आवास योजना की पात्र सूची से बाहर कर दिया गया है। डूडा के परियोजना अधिकारी को कहा गया है कि सूची की जांच दोबारा कर गड़बड़ियों को दूर किया जाए।

- सीपी त्रिपाठी, अपर सचिव, जीडीए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.