Move to Jagran APP

जान हथेली पर रखकर रोज हजारों लोग पार करते हैं सड़क

मदन पांचाल गाजियाबाद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर विजयनगर बाइपास तिराहा आने वाले दिनों में सबस

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 07:49 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 07:49 PM (IST)
जान हथेली पर रखकर रोज हजारों लोग पार करते हैं सड़क
जान हथेली पर रखकर रोज हजारों लोग पार करते हैं सड़क

मदन पांचाल, गाजियाबाद

loksabha election banner

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर विजयनगर बाइपास तिराहा आने वाले दिनों में सबसे बड़ा ब्लैक स्पाट बन जाएगा। इस तिराहे पर रोज हजारों लोग जान हथेली पर रखकर सड़क पार करते हैं। सुबह सात बजे से दस बजे और शाम पांच से सात बजे तक वाहनों की वजह से सड़क पार करने वालों की भीड़ के चलते ट्रैफिक जाम रहता है। यूपी गेट से डासना तक बनाए गए तीन एफओबी पर पूरे दिन में सौ लोग भी उतरते-चढ़ते नहीं हैं। इसके विपरीत एनएचएआइ ने विजयनगर बाइपास तिराहे पर आने-जाने वालों की भारी भीड़ को नजरअंदाज करके फुट ओवरब्रिज का निर्माण नहीं किया है। कई बार स्थानीय लोगों ने एफओबी, सर्विस रोड और क्षेत्र के विकास की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन तक किया है। विधायक एवं सांसद के पास जाकर भी परेशानी बताई है। इस तिराहे पर सर्वोदय नगर, बागू, भीमनगर, बिहारी पुरा, सैन विहार, शिव पुरी, शांति नगर, राहुल विहार, विजयनगर के लोग आते-जाते हैं।

-----

कालेज जाने और घर आने के लिए सड़क पार करनी पड़ती है। बहुत डर लगता है। वाहनों को हाथ देकर रोकना पड़ता है। कई बार तेज स्पीड पर आ रहे वाहन को रोकना मुश्किल होता है। असुरक्षित तरीका है लेकिन मजबूरी है। इस लोकेशन पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण जरूरी है।

- अनुराग, छात्र, सर्वोदय नगर

-----

हापुड़ के सरकारी स्कूल में अध्यापक हूं। रोज हापुड़ जाने के लिए सड़क पार करनी होती है। कई बार आधा घंटे तक वाहनों के रुकने का इंतजार करना पड़ता है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सबसे अधिक यदि एफओबी की जरूरत है तो वह बाइपास तिराहा है। यहां पर महिला, बुजुर्ग, कामगार, छात्र एवं कालोनी के लोग रोज सड़क पार करते हैं।

- रवींद्र कुमार, अध्यापक, विजयनगर

-----

बीएड की छात्र हूं। रोज कालेज आने-जाने से पहले रोड को पार करना पड़ता है। वाहन से बचने के लिए कई छात्र एक साथ बीच सड़क पर पहुंचकर ट्रैफिक रुकवाते हैं। विजयनगर बाइपास तिराहे पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण किया जाना बहुत जरूरी है।

- कल्पना, छात्र, विजयनगर

-----

घर से स्कूल के लिए निकलते ही सुरक्षित सड़क पार करना ही दिमाग में रहता है। सुबह को वाहनों की संख्या अधिक रहती है। ऐसे में असुरक्षित तरीके से सड़क को पार करना मजबूरी हो गई है। कई बार हादसे हो चुके हैं। फुट ओवरब्रिज बनने पर कई हजार लोगों को लाभ होगा। आने के लिए सड़क पार करनी पड़ती है। बहुत डर लगता है। वाहनों को हाथ देकर रोकना पड़ता है। कई बार तेज स्पीड पर आ रहे वाहन को रोकना मुश्किल होता है। असुरक्षित तरीका है लेकिन मजबूरी है। इस लोकेशन पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण जरूरी है।

- अमित कुमार, अध्यापक, विजयनगर

-------

विजयनगर तिराहे पर एफओबी की जरूरत है, लेकिन ट्रांसमिशन लाइन की वजह से क्लीरेंस नहीं मिल पा रही है। तकनीकी अड़चन के चलते इस लोकेशन पर एफओबी बनाया जाना मुश्किल है। आसपास दोनों तरफ थोड़ी दूरी पर ही तीन अंडरपास हैं। लोग इनका उपयोग कर सकते हैं, लेकिन शार्ट-कट के चक्कर में असुरक्षित तरीके से सड़क को पार करते हैं।

- मुदित गर्ग, परियोजना निदेशक एनएचएआइ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.