बृज विहार में दिनदहाड़े कुंडी काटकर लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता साहिबाबाद चोरों ने शनिवार को दिनदहाड़े बृज विहार में सेल्स एग्जीक्यूटि

JagranPublish: Sat, 04 Dec 2021 07:22 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 07:22 PM (IST)
बृज विहार में दिनदहाड़े कुंडी काटकर लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : चोरों ने शनिवार को दिनदहाड़े बृज विहार में सेल्स एग्जीक्यूटिव के फ्लैट की कुंडी काटकर करीब 12 लाख के गहने और 80 हजार रुपये पार कर दिए। वारदात के समय पीड़ित परिवार बाहर गया था। दिनदहाड़े हुई चोरी से पुलिस की सतर्कता और गश्त की पोल खुल गई। पीड़ित ने लिक रोड थाने में शिकायत दी है। बृज विहार के डी ब्लाक में सेल्स एग्जीक्यूटिव हेमंत कपूर परिवार के साथ रहते हैं। तीन दिनों से वह कार्यालय के काम से बाहर गए हैं। शनिवार सुबह उनके पिता सतीश कपूर दवाई लेने डाक्टर के यहां चले गए। दोपहर करीब 12 बजे उनकी पत्नी ऊषा फ्लैट में ताला बंद करके बेटे दिव्यांश को ट्यूशन सेंटर छोड़ने गईं। करीब आधे घंटे में वह लौटीं तो दरवाजे की कुंडी कटी थी। अंदर सामान बिखरा था। उन्होंने शोर मचाया। पड़ोसी मौके पर पहुंचे। अंदर चोरों के होने की आशंका पर बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। सूचना पर पड़ोस में रहने वाले उनके परिवार के अन्य सदस्य और स्थानीय निवासी एकत्र हो गए। उसके बाद दरवाजा खोलकर सभी अंदर गए। कमरों में कोई नहीं मिला। आलमारी खुली थी। लाकर टूटा था। उसमें रखे करीब 12 लाख रुपये के गहने और 80 हजार रुपये गायब थे।

--------

पुलिस ने एकत्र किया साक्ष्य : सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। फिगर प्रिट एक्सपर्ट भी आए। फ्लैट से साक्ष्य एकत्र किए। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। आसपास के लोगों से पूछताछ की लेकिन चोरों के बारे में कोई अहम जानकारी नहीं मिली।

---------

गैस कटर से काटी कुंडी: चोरों ने दिनदहाड़े मात्र 30 मिनट में वारदात को अंजाम दिया है। उन्होंने दरवाजे की कुंडी और लाकर काटा है। माना जा रहा है कि चोरों ने गैस कटर का प्रयोग किया है, तभी इतने कम समय में कुंडी व लाकर काट पाए। लोगों का कहना है कि पुलिस को तत्काल सूचना भी दे दी गई। पुलिस अगर फौरन क्षेत्र में चेकिग शुरू कर देती तो शायद चोर पकड़े जाते।

---------

सूचना पर पहुंचकर पुलिस ने छानबीन की है। साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं। रिपोर्ट दर्ज करके उचित कार्रवाई की जाएगी।

- ज्ञानेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept