Move to Jagran APP

देशभक्ति फिल्म से आइडिया लेकर युवक ने किया ऐसा काम, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

वैशाली सेक्टर-चार में डेढ़ माह पूर्व मेडिकल स्टोर के उपकरण की दुकान में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित दुकान का कर्मचारी है।

By Edited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 08:57 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 08:00 AM (IST)
देशभक्ति फिल्म से आइडिया लेकर युवक ने किया ऐसा काम, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
देशभक्ति फिल्म से आइडिया लेकर युवक ने किया ऐसा काम, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

गाजियाबाद, जेएनएन। देशभक्ति पर बनी फिल्म 'राजी' से चोरी करने का आइडिया लेकर मेडिकल स्टोर के कर्मचारी ने ही करीब 25 लाख रुपये के उपकरणों की चोरी को अंजाम दे डाला। पुलिस ने भी उससे माल खरीदने का नाटक किया और जाल बिछाकर उसे वैशाली मेट्रो स्टेशन से धर दबोचा। आरोपित के पास से चोरी के करीब 20 लाख के उपकरण बरामद हुए हैं।

loksabha election banner

साबुन पर दुकान की चाबी की छाप लेकर आरोपित ने दुकान की दूसरी चाबी बनवाई थी। जांच अधिकारी एसआइ अंजनी कुमार ने बताया कि आरोपित की पहचान आकाश सोलंकी निवासी टेहना गोसपुर थाना खुर्जा, बुलंदशहर के रूप में हुई है। 21 सितंबर की रात आरोपित ने वैशाली सेक्टर-4 में अनिल कुमार के मेडिकल उपकरण की दुकान से करीब 25 लाख का माल चोरी किया था। अनिल ने इंदिरापुरम थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

आरोपित आकाश सोलंकी पिछले नौ माह से अनिल की दुकान में काम कर रहा था। सीओ ने बताया कि आरोपित चोरी के सामान को बेचने के लिए मेट्रो से दिल्ली ले जाने की फिराक में था। रविवार देर रात पुलिस टीम ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के पास से दो ट्राली बैग बरामद हुए, जिसमें चोरी के कीमती मेडिकल उपकरण रखे हुए थे।

फिल्म देखकर आया चोरी का आइडिया
पुलिस के अनुसार, आरोपित आकाश ने कुछ दिन पूर्व देशभक्ति फिल्म राजी देखी थी। उसने फिल्म में देखा कि हीरोइन आलिया भट्ट साबुन पर चाबी की छाप लेती है। इसे देखकर उसे दुकान की चाबी की छाप साबुन पर लेने का आइडिया आया। इसके बाद उसने चोरी की योजना तैयार की। 21 सितंबर की रात चाबी से दुकान का ताला खोलकर आकाश दो बैग में कीमती मेडिकल उपकरण भर ले गया। चोरी के बाद अन्य दिनों की तरह दुकान पर काम करने आता रहा, जिससे किसी को शक न हो।

पुलिस ने बिछाया जाल, चंगुल में फंसा आरोपित
आरोपित ने माल बेचने के लिए एक अन्य कारोबारी को वाट्सएप पर माल की फोटो भेजी। व्यापारी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने व्यापारी के साथ माल खरीदने के लिए उसे वैशाली मेट्रो स्टेशन बुलाया और माल के साथ धर दबोचा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.