Move to Jagran APP

जीडीए से वार्ता विफल, सी¨लग के खिलाफ धरने पर बैठे व्यापारी

सी¨लग पर नहीं बनी बात, आज भी बंद रहेगा इंदिरापुरम का बाजारसी¨लग पर नहीं बनी बात, आज भी बंद रहेगा इंदिरापुरम का बाजारसी¨लग पर नहीं बनी बात, आज भी बंद रहेगा इंदिरापुरम का बाजारसी¨लग पर नहीं बनी बात, आज भी बंद रहेगा इंदिरापुरम का बाजारसी¨लग पर नहीं बनी बात, आज भी बंद रहेगा इंदिरापुरम का बाजारसी¨लग पर नहीं बनी बात, आज भी बंद रहेगा इंदिरापुरम का बाजारसी¨लग पर नहीं बनी बात, आज भी बंद रहेगा इंदिरापुरम का बाजार

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 08:44 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 08:44 PM (IST)
जीडीए से वार्ता विफल, सी¨लग के खिलाफ धरने पर बैठे व्यापारी
जीडीए से वार्ता विफल, सी¨लग के खिलाफ धरने पर बैठे व्यापारी

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : इंदिरापुरम के आवासीय क्षेत्र में व्यावसायिक गतिविधि करने वाले व्यापारियों को जीडीए उपाध्यक्ष की ओर से दूसरे दिन भी कोई राहत नहीं मिली। जीडीए उपाध्यक्ष ने व्यापारियों से मुलाकात कर साफ कर दिया कि अतिक्रमण, प्रदूषण फैलाने वाली दुकानें और काला पत्थर रोड की जाम की समस्या को खत्म करने के लिए कार्रवाई जारी रहेगी। इससे गुस्साए व्यापारियों ने मंगल बाजार चौक पर धरना देते हुए जीडीए का पुतला फूंका और प्रदेश सरकार व हाई कोर्ट में याचिका डालने वाली फेडरेशन ऑफ एओए के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान भारी संख्या में कई थाना का पुलिस बल और जीडीए की फोर्स मौजूद रहीं।

loksabha election banner

----

सुबह से लेकर शाम तक रही हलचल

इंदिरापुरम में बृहस्पतिवार को 30 दुकानों को जीडीए द्वारा सील करने के बाद व्यापारियों में गुस्सा व्याप्त है। शुक्रवार सुबह दस बजे से लेकर देर शाम तक मंगल बाजार चौक पर व्यापारियों ने धरना प्रदर्शन कर विरोध किया। इस दौरान एसडीएम, जीडीए अधिकारी व एएसपी इंदिरापुरम के साथ भारी संख्या में पुलिस तैनात रही। व्यापारी नेता ओमवीर यादव ने बताया कि सरकार और जीडीए व्यापारियों पर अत्याचार कर रहे हैं। इसका खामियाजा उठाना पड़ेगा और इसका विरोध जारी रहेगा। इस मौके पर दिनेश सक्सेना, अनिल कुमार, क्षितिज प्रकाश, दीपांशु अग्रवाल, अभिषेक पांडेय और प्रदीप गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

----

आज भी बंद रहेगा बाजार

शनिवार को व्यापारी संगठन पूरा इंदिरापुरम बंद कराएंगे और जीडीए की कार्रवाई का विरोध करेंगे। व्यापारी नेता किशोर ठाकुर और प्रदीप गुप्ता ने बताया कि जीडीए ने पहले इसको बनाने के लिए पैसा लिया और अब हटाया जा रहा है। वहीं, जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा ने व्यापारियों को स्पष्ट कर दिया कि इंदिरापुरम में खींची गई लाल पट्टी से आगे अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके अलावा आवासीय क्षेत्र में ऐसी दुकानें जो प्रदूषण फैला रही हैं उन पर भी किसी प्रकार की छूट नहीं होगी। काला पत्थर रोड के साथ ही इंदिरापुरम के प्रमुख मार्गों पर लगने वाले जाम की समस्या को भी हर हाल में खत्म कराया जाएगा। वहीं, व्यापारी नेता गोपी चंद्र काला पत्थर स्थित तिकोना पार्क में शनिवार सुबह नौ बजे से व्यापारी के साथ बैठक कर आगे की रणनीति बनाएंगे।

---

व्यापारियों से झगड़ा नहीं

हाई कोर्ट में याचिका डालने वाले फेडरेशन ऑफ एओए के अध्यक्ष आलोक कुमार का कहना है कि उन्होंने व्यापारी की अहित या किसी को परेशान करने के लिए याचिका दायर नहीं की थी। उन्होंने इंदिरापुरम की बिगड़ती जाम की स्थिति और काला पत्थर रोड पर दिनों दिन बढ़ते अतिक्रमण को लेकर कोर्ट में शिकायत की थी। इसके बाद यह पूरी कार्रवाई शुरू हुई है। उनका कहना है कि काला पत्थर व इंदिरापुरम के मुख्य मार्ग को पार करने में जाम से जूझना पड़ता है। उधर, हंगामा होने पर आलोक के अ¨हसा खंड दो स्थिति अरिहंत हार्मनी सोसायटी के बाहर पीसीआर की तैनाती कर दी गई है।

----

वीके ¨सह से मिले व्यापारी

व्यापार मंडल साहिबाबाद विधानसभा का प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को दिल्ली स्थित आवास पर केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके ¨सह से मुलाकात की। इस पर जनरल वीके ¨सह ने जीडीए वीसी व अधिकारियों से वार्ता करने की बात की है। सांसद से मिलने वालों में व्यापार मंडल साहिबाबाद विधानसभा अध्यक्ष विकास अग्रवाल, निगम पार्षद और संरक्षक मनोज गोयल, सभासद और उपाध्यक्ष दुर्गेश शर्मा, इंदिरापुरम व्यापार मंडल चेयरमैन राधेश्याम त्यागी, अध्यक्ष संजीव गर्ग, श्याम सुंदर ¨सह, सुभाष ¨सह, संजय राय, सुखबीर ¨सह सोलंकी, डॉ नमित वाष्र्णेय ,दीपांशु गुप्ता, अभय गर्ग, नंदकिशोर शर्मा और गो¨वद अग्रवाल बड़ी संख्या में व्यापारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.