डासना देवी मंदिर में चाकू लेकर घुस रहा संदिग्ध युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता गाजियाबाद मसूरी थाना क्षेत्र के डासना देवी मंदिर में रविवार को पुलिस ने गेट पर चेकिग के दौरान एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चेकिग के दौरान इसके पास से एक चाकू बरामद किया है। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह शौक के लिए अपने पास चाकू रखता है और छह माह पूर्व भी मंदिर में आ चुका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपित से पूछताछ जारी है।

JagranPublish: Sun, 24 Oct 2021 07:43 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 07:43 PM (IST)
डासना देवी मंदिर में चाकू लेकर घुस रहा संदिग्ध युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मसूरी थाना क्षेत्र के डासना देवी मंदिर में रविवार को पुलिस ने गेट पर चेकिग के दौरान एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चेकिग के दौरान इसके पास से एक चाकू बरामद किया है। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह शौक के लिए अपने पास चाकू रखता है और छह माह पूर्व भी मंदिर में आ चुका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपित से पूछताछ जारी है।

एएसपी एवं सीओ सदर आकाश पटेल ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित हरियाणा के पानीपत के सिमालखा थाना क्षेत्र स्थित हथवाला का निवासी सुमित है। उन्होंने बताया कि आरोपित का आपराधिक इतिहास खंगालने के लिए पानीपत पुलिस से संपर्क किया जा रहा है। बीते 10 अक्टूबर को मंदिर परिसर में एक मुस्लिम बच्चा गलती से घुस गया था। इसके बाद मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद ने अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया था। इसके बाद मंदिर के गेट पर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई थी।

इससे पूर्व में भी जून माह में दो संदिग्ध युवक विपुल विजयवर्गीय उर्फ रमजान व कासिफ मंदिर परिसर में घुस गए थे। सेवादारों ने चेकिग के दौरान उनके पास से दो सर्जिकल ब्लेड बरामद किए थे। इस मामले में एटीएस, आइबी समेत अन्य खुफिया एजेंसियों ने जांच की तो देशभर में मतांतरण का पर्दाफाश हुआ था। वहीं अगस्त माह में मंदिर परिसर में सो रहे साधु नरेशानंद पर भी जानलेवा हमला हुआ था। तब से मंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम