Move to Jagran APP

..इतनी बड़ी बिल्डिंग और इमरजेंसी सेवाएं बंद

जागरण संवाददाता गाजियाबाद प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शु

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 10:44 PM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 10:44 PM (IST)
..इतनी बड़ी बिल्डिंग और इमरजेंसी सेवाएं बंद
..इतनी बड़ी बिल्डिंग और इमरजेंसी सेवाएं बंद

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को संजय नगर स्थित संयुक्त अस्पताल का पहली बार बहुत बारीकी से निरीक्षण किया। अस्पताल देखकर बोले कि इतनी बड़ी बिल्डिंग और संसाधनों की भरमार, फिर भी इमरजेंसी सेवाएं बंद हैं। आपरेशन भी नहीं हो रहे हैं। इस पर सीएमएस बोले कि सर कोविड अस्पताल चल रहा है। अपर मुख्य सचिव ने पूछा कितने संक्रमित भर्ती हैं तो जवाब मिला सर अब एक भी मरीज नहीं है। इस पर वह नाराज हो गए और उन्होंने निरीक्षण करते-करते अस्पताल के सीएमएस डॉ. संजय तेवतिया को कड़ी फटकार लगाई। निर्देश दिए कि सोमवार से हर हाल में इमरजेंसी सेवाएं शुरू हो जाएं। इस पर सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर ने भी कहा कि सोमवार से सेवाएं शुरू करते हुए गंभीर मरीजों को भर्ती किया जाएगा। इस दौरान अपर मुख्य सचिव ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर बनाए गए पीकू वार्ड का भी जायजा लिया। डेढ़ सौ एलपीएम क्षमता के आक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर सीडीओ अस्मिता लाल, एसीएमओ डॉ. सुनील त्यागी, विश्राम सिंह, जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता मौजूद रहे।

loksabha election banner

--------

ट्रामा सेंटर का होगा संचालन अपर मुख्य सचिव ने संयुक्त अस्पताल में बनाए गए ट्रामा सेंटर के संचालन को लेकर भी सख्त निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने स्टाफ की कमी बताकर संचालन बंद होने की बात कही लेकिन उन्होंने कहा कि स्टाफ पर्याप्त है। इसी स्टाफ से इसका संचालन कराया जाए। बता दें कि 12 करोड़ की लागत से बनाए गए ट्रामा सेंटर में केवल मरहम पट्टी होती है। उन्होंने चलते समय गाड़ी में बैठकर भी सीएमएस से कहा कि मंडे से इमरजेंसी सेवाएं चालू कर देना।

-------

उत्साह है, सब लगवाओ टीका अपर मुख्य सचिव ने संयुक्त अस्पताल में चल रहे टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर लाइन में लगे युवाओं से बातचीत की। पूछा पहली डोज है या दूसरी तो युवाओं ने बताया कि पहली डोज लगवाने आए हैं। इस पर वह बोले कि उत्साह है इसे बरकरार रखो और खुद लगवाने के बाद दोस्तों और स्वजन को भी टीका लगवाओ। स्टाफ नर्स से पूछा कि एक वायल में कितने लोगों को टीका लगाती हो तो उन्होंने बताया कि 11 लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

-------

तीसरी लहर से पहले इंतजाम बेहतर होंगे पत्रकारों से बातचीत करते हुए अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि जिले के साथ पूरे प्रदेश में आक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। 15 अगस्त से पहले गाजियाबाद में 11 आक्सीजन प्लांट चालू हो जाएंगे। चिकित्सकों की भर्ती पर विचार किया जा रहा है। संक्रमितों के बेहतर इलाज के साथ ही बच्चों की सुरक्षा के लिए पीकू वार्ड बनाए जा रहे हैं। टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.