Move to Jagran APP

बेटे के इंतजार में तीन दिन घर में रहा मां का शव

जिला अधिकारियों की लापरवाही के डासना जेल में बंद आजीवन कारावास काट रहे युवक को पैरोल न मिलने पर उसकी वृद्ध मां का शव तीन दिन तक घर पर रखा रहा। शव की स्थिति खराब होता देखकर कालोनी के लोगों ने परिजनों से कहकर शुक्रवार शाम उसका अंमित संस्कार करवाया। बेटे की गैर मौजूदगी में नाबालिग पौत्र ने वृद्ध महिला का अंतिम संस्कार किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 09:26 PM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 09:26 PM (IST)
बेटे के इंतजार में तीन दिन घर में रहा मां का शव
बेटे के इंतजार में तीन दिन घर में रहा मां का शव

संवाद सहयोगी, लोनी : जिला अधिकारियों की लापरवाही से डासना जेल में बंद आजीवन कारावास काट रहे युवक को पैरोल न मिलने पर उसकी वृद्ध मां का शव तीन दिन तक घर पर रखा रहा। शव की स्थिति खराब होता देखकर कालोनी के लोगों ने परिजनों से कहकर शुक्रवार शाम उसका अंतिम संस्कार करवाया। बेटे की गैरमौजूदगी में नाबालिग पौत्र ने वृद्ध महिला का अंतिम संस्कार किया। 

loksabha election banner

मूल रूप से ग्राम पंजोखरा, जिला बागपत निवासी ओमपाल की पत्नी सरोज (65) पिछले करीब आठ साल से लोनी की खन्ना नगर में परिवार के साथ रहती थीं। ओमपाल की काफी समय पहले मौत हो चुकी है। उनके परिवार में बेटा राजीव बहू ममता, पौत्र पियूष, पौत्री कशिश और आकांशा हैं। परिजनों के मुताबिक, आठ अगस्त 2012 में उनके देवर सोमपाल की हत्या कर दी गई थी। हत्या के आरोप में उनके बेटे राजीव को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। करीब छह वर्ष से राजीव जेल में सजा काट रहा है। बेटे की गैरमौजूदगी में सरोज खन्ना नगर कॉलोनी स्थित तहसील के बाहर चाय की दुकान चलाकर परिवार का पालन पोषण करती थीं। एक सप्ताह पूर्व शुक्रवार रात वह मकान में छत पर सो रही थीं। अचानक वह बुखार की चपेट में आ गईं। दो दिन तक उनका इलाज चलता रहा। रविवार को उनकी शरद सिटी कॉलोनी निवासी बेटी गीता ने उनका निजी अस्पताल में इलाज कराया। बुधवार दोपहर करीब एक बजे उनकी बीमारी से मौत हो गई। आरोप है कि सरोज की मौत के बाद परिजनों ने उनका अंतिम संस्कार करने के लिए बेटे को पैरोल पर लाने की तैयारियां शुरू कर दीं। तीन दिन तक अधिकारियों के चक्कर काटने के बावजूद शुक्रवार शाम तक राजीव को पैरोल नहीं मिल सकी।

----------

पौत्र ने किया अंतिम संस्कार

तीन दिन तक शव का अंतिम संस्कार न होने से शव की स्थिति बिगड़ने लगी। इस पर कालोनी के लोगों ने मृतका के परिजनों को शव का अंतिम संस्कार करने की सलाह दी। लोगों के समझाने पर बुधवार शाम करीब सात बजे परिजनों ने पौत्र पियूष से सरोज का अंतिम संस्कार करवा दिया।

---------

क्या कहते हैं परिजन

सरोज की बेटी गीता और मंजू का आरोप है कि कोर्ट से राजीव को तीन दिन के पैरोल की अनुमति मिल चुकी थी। अधिकारियों की लापरवाही के कारण राजीव को पैरोल नहीं मिल सका। उन्होंने सरोज की तेरहवीं पर राजीव को पैरोल दिए जाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.