Move to Jagran APP

छठ पर्व पर रहेगा रूट डायवर्जन

छठ महापर्व के चलते शनिवार दोपहर से शहर में रूट डायवर्जन किया जाएगा। जीटी रोड पर मोहननगर से मेरठ तिराहा तक आने-जाने वाला मार्ग बाधित रहेगा गाजियाबाद से वसुंधरा के बीच हिडन बैराज पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। वाहनों को एनएच नौ से निकाला जाएगा। छठ पर्व पर पुलिस के लिए जाम से निपटना चुनौती है। हर साल छठ पूजा पर जाम की समस्या उत्पन्न होती है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 09:23 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 09:23 PM (IST)
छठ पर्व पर रहेगा रूट डायवर्जन
छठ पर्व पर रहेगा रूट डायवर्जन

जासं, गाजियाबाद : छठ महापर्व के चलते शनिवार दोपहर से शहर में रूट डायवर्जन किया जाएगा। जीटी रोड पर मोहननगर से मेरठ तिराहा तक आने-जाने वाला मार्ग बाधित रहेगा गाजियाबाद से वसुंधरा के बीच हिडन बैराज पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। वाहनों को एनएच नौ से निकाला जाएगा। छठ पर्व पर पुलिस के लिए जाम से निपटना चुनौती है। हर साल छठ पूजा पर जाम की समस्या उत्पन्न होती है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक यातायात एसएन सिंह ने बताया कि हिडन छठ घाट पर भक्तों की भारी भीड़ रहेगी। हिडन घाट के पास आने-जाने वाली सड़कों पर यातायात बदलाव किया जाएगा। शनिवार को दोपहर दो बजे से रात नौ बजे तक रूट डायवर्जन रहेगा। जबकि, रविवार सुबह चार बजे से रात दस बजे तक मार्ग बंद कर दिए जाएंगे। अवैध कटों पर पुलिस तैनात रहेगी। विपरीत दिशा में चलने वाले वाहनों को रोकने के लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। कुछ मार्गो पर भारी वाहनों को रोका जाएगा।

रूट डायवर्जन

-मोहननगर से मेरठ तिराहा की तरफ आने वाले भारी वाहन करहैड़ा कट से नागद्वार राजनगर एक्सटेंशन रोटरी गोलचक्कर होकर जाएंगे।

-नया बस अड्डा से मोहनगर की तरफ आने वाले भारी वाहन लिक रोड से होकर एनएच नौ से होकर जाएंगे।

-लोनी की तरफ जाने वाले वाहन हापुड़ रोड से एएलटी राजनगर मार्ग से राजनगर एक्सटेंशन से होकर जाएंगे।

-हिडन घाट बैराज से इंदिरापुरम और डीपीएस लिक रोड की तरफ किसी भी वाहन का आवागमन नहीं होगा।

-बुद्ध चौक वसुंधरा और कनावनी से कोई भी वाहन हिडन घाट की तरफ नहीं आएगा।

सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चाक चौबंद

छठ पर्व पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। सादे कपड़ों में पुलिस तैनात रहेगी। संदिग्धों पर निगरानी रखने के लिए मुखबिर तंत्र सक्रिय कर दिया गया है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.