Move to Jagran APP

सुनो सरकार, वैक्सीन भेजो हमारे द्वार

जागरण संवाददाता गाजियाबाद कोविड टीकाकरण को लेकर चल रही कवायद में सरकार एक ओर

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 08:07 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 08:07 PM (IST)
सुनो सरकार, वैक्सीन भेजो हमारे द्वार
सुनो सरकार, वैक्सीन भेजो हमारे द्वार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कोविड टीकाकरण को लेकर चल रही कवायद में सरकार एक ओर बुजुर्गों को भीड़ से बचाने के लिए अपील कर रही है वहीं टीकाकरण के नियमों में उस समय बदलाव किया है, जब संक्रमण अपने चरम पर है। निजी अस्पतालों में कोविड का पहला टीका लगवा चुके बुजुर्ग और महिलाएं अब दूसरे टीके के लिए भटक रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में टीका लगवाना इस समय किसी जंग को जीतने से कम नहीं है। ऐसे में अब यह लोग लगातार मांग कर रहे हैं कि उनकी सोसायटियों व कॉलोनियों के अलावा निजी अस्पतालों को फिर से टीकाकरण के लिए नामित किया जाए, जिससे आमजन को भीड़ से बचाकर टीका लगवाया जा सके। बुधवार को टीकाकरण केंद्रों पर लाइन में लगे लोगों का दर्द कुछ इस तरह छलका।

loksabha election banner

-----------------------

वैक्सीन लगवाने के बाद बोले लोग

कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन सुरक्षा कवच का काम कर रही है, लेकिन दूसरी डोज लगवाने के लिए बहुत परेशानी हुई। सरकार को सोसायटी स्तर पर वैक्सीन की व्यवस्था करनी चाहिए।

-विजयलक्ष्मी, 62 वर्ष प्रेमनगर

----

महामारी से जान बचाने के लिए लाइन में लगकर वैक्सीन लगवा ली है। कोरोना का डर खत्म हो गया है। वैक्सीन लगने से आत्मविश्वास मजबूत हुआ है। लेकिन, बहुत इंतजार करना पड़ा। अगर सोसायटी स्तर पर यह व्यवस्था हो तो डर कम होता।

-सुरेश, 62 वर्ष भाटिया मोड़

-----

कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा ली है। लाइन में लगकर थोड़ा इंतजार तो करना पड़ा लेकिन अब कोरोना का डर दिमाग से गायब हो गया है। सभी को वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए। सरकार इसे सुलभ बनाने के लिए सोसायटी स्तर पर शुरू कराए।

-राजकुमार सिंह, 63 वर्ष विजयनगर

-----

वैक्सीन लगवाने से ऐसा महसूस हुआ है कि अब कोरोना नहीं होगा। मानसिक रूप से कोरोना से जंग के लिए एक शक्ति मिल गई है। सब लोगों को समय से वैक्सीन लग जाए इसके लिए सरकार को इसे सोसायटी स्तर पर शुरू करा देना चाहिए।

- ममता सिंह, 49 वर्ष वसुंधरा

------

आरडब्ल्यूए पदाधिकारी बोले

हम चाहते हैं हमारी सोसायटी में टीकाकरण शिविर लगे। इस संबंध में हमने डीएम से वार्ता भी की थी। डीएम ने आश्वासन दिया था। उन्होंने टीका लगवाने वालों की लिस्ट मांगी थी। हमने सीएमओ को टीकाकरण के इच्छुक लोगों की लिस्ट मोबाइल नंबर सहित भेजी दी है। मगर अभी स्वास्थ्य विभाग सोसायटी मे शिविर लगाने के लिए तैयार नहीं दिख रहा।

कैलाश चंद्र शर्मा, अध्यक्ष आरडब्ल्यूए वसुंधरा सेक्टर-1

--------------------

सोसायटी स्तर पर टीकाकरण की मांग का सुझाव अच्छा है। हमारे पास अभी वैक्सीन की उपलब्धता के हिसाब से 16 केंद्र हैं। हम वैक्सीन की अधिक डोज की लगातार मांग कर रहे हैं। उपलब्धता होते ही इस पर भी अमल करेंगे।

कृष्णा करुणेश, प्रभारी जिलाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.