Move to Jagran APP

यूपी गेट पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा कायम

कृषि कानून विरोधियों का रविवार को भी यूपी गेट पर दिल्ली जाने वाले रास्तों पर कब्जा रहा। वाहन चालकों को अन्य सीमाओं से दिल्ली जाना पड़ा। इससे उन्हें काफी दिक्कत हुई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 06:09 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 06:15 PM (IST)
यूपी गेट पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा कायम
यूपी गेट पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा कायम

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : कृषि कानून विरोधियों का रविवार को भी यूपी गेट पर दिल्ली जाने वाले रास्तों पर कब्जा रहा। वाहन चालकों को अन्य सीमाओं से दिल्ली जाना पड़ा। इससे उन्हें काफी दिक्कत हुई।

loksabha election banner

तीनों कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर 28 नवंबर, 2020 से धरना-प्रदर्शन चल रहा है। प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ, सर्विस रोड और फ्लाईओवर की नीचे तंबू, शौचालय, वाहन, पानी की टंकी आदि रखकर कब्जा किया है। यहां से कोई भी दिल्ली नहीं जा पा रहा है। बृहस्पतिवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने यहां एक तंबू के पर्दे और बल्लियों को खोलकर पुलिस पर रास्ता बंद करने का आरोप लगाया था। शुक्रवार को बैरिकेड पर सरकार के खिलाफ नारे लिखे थे। शनिवार को दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया था। अटकलें लगाई जा रही थीं कि रविवार को रास्ता खुल जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पूर्व की भांति रास्तों पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा रहा। सुरक्षा-व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस के बैरिकेड लगे रहे। राहगीरों को काटना पड़ा चक्कर : राहगीर यूपी गेट होकर दिल्ली नहीं जा पाए। उन्हें खोड़ा, ईडीएम माल, महाराजपुर, चंद्र नगर, ज्ञानी बार्डर, भोपुरा व अन्य सीमाओं से होकर दिल्ली जाना पड़ा। इससे उन्हें लंबा चक्कर काटना पड़ा। वहीं, रोडवेज की बसें वैशाली से होकर गुजरीं। इससे जाम लगा और हादसे का खतरा बना रहा। पुलिस अधीक्षक यातायात रामानंद कुशवाहा ने बताया कि यूपी गेट पर प्रदर्शन की वजह से रूट डायवर्जन करना पड़ा है, जिसके चलते राहगीरों को समस्या हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.