चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की तैयारी पूरी: जिला निर्वाचन अधिकारी

जासं गाजियाबाद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण में जिले में 10 फरवरी को मतदान होंगे। इसके लिए चुनाव आयोग ने जिले में प्रेक्षक नियुक्त कर दिए हैं। शनिवार को कलक्ट्रेट में प्रेक्षकों की अध्यक्षता में बैठक की गई। इसमें जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने की तैयारी तेज है। अपराधियों का मनोबल तोड़ने को उनके खिलाफ गैंगस्टर और जिलाबदर की कार्रवाई हो रही है।

JagranPublish: Sat, 22 Jan 2022 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 08:21 PM (IST)
चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की तैयारी पूरी: जिला निर्वाचन अधिकारी

जासं, गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण में जिले में 10 फरवरी को मतदान होंगे। इसके लिए चुनाव आयोग ने जिले में प्रेक्षक नियुक्त कर दिए हैं। शनिवार को कलक्ट्रेट में प्रेक्षकों की अध्यक्षता में बैठक की गई। इसमें जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने की तैयारी तेज है। अपराधियों का मनोबल तोड़ने को उनके खिलाफ गैंगस्टर और जिलाबदर की कार्रवाई हो रही है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रेक्षकों को जिले की भौगोलिक स्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि जिले में पांच विधानसभा क्षेत्र हैं। लगभग सभी विधानसभा क्षेत्रों में मिश्रित आबादी रहती है। कानून व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है। जिले में 99.5 लोगों को कोरोनारोधी टीके की प्रथम डोज और 72.33 फीसद लोगों को द्वितीय डोज लग चुकी है। हेल्थ वर्कर एवं फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए दोनों डोज लगा दी गई हैं। सतर्कता डोज लग रही है। 155 ट्रेनर्स के साथ मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण आइटीएस कालेज मोहन नगर में कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मतदाता पुनरीक्षण अभियान में लगभग 1,23,000 नए मतदाताओं को जोड़ा गया है। सभी नए मतदाताओं के वोटर कार्ड प्रिट कर डाक विभाग को दे दिए गए हैं। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर डाक विभाग द्वारा वोटर कार्ड भेजे जा रहे हैं। जरूरत पर बीएलओ की भी मदद ली जा रही है। आयोग के निर्देशानुसार 60 प्रतिशत बूथों की वेबकास्टिग कराने को एजेंसी नामित कर दी गई है। राजनीतिक दलों के साथ बैठक कर आदर्श आचार संहिता का पालन करने के कड़े निर्देश दिए गए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने बताया कि जनपद में कानून व्यवस्था के लिहाज से शांति है। हाल में कोई बड़ी घटना नहीं हुई है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept