Move to Jagran APP

जब 60 खिलाडि़यों की थी अनुमति तो कैसे पहुंचे 295?

जागरण संवाददाता गाजियाबाद कोरोना काल की वजह से सरकारी खेल परिसरों में विभागीय खेलों

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 06:41 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 06:41 PM (IST)
जब 60 खिलाडि़यों की थी अनुमति तो कैसे पहुंचे 295?

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कोरोना काल की वजह से सरकारी खेल परिसरों में विभागीय खेलों के खिलाड़ियो को ही अभ्यास की अनुमति दी गई है। महामाया स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में अभी विभाग की ओर से जूडो और कुश्ती की प्रशिक्षक हैं। दोनों खेलों के 30-30 खिलाड़ी ही पंजीकरण कराकर यहां अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन यहां बिना प्रशिक्षक विभिन्न खेलों के लिए आने वाले खिलाड़ियों की संख्या 400 के पार है।

loksabha election banner

हाल ही में महामाया स्टेडियम में अभ्यास के लिए आने वाले 295 खिलाड़ियों की जांच की गई, जिनमें 51 खिलाड़ी संक्रमित मिलने पर स्टेडियम को बंद कर दिया गया था। संक्रमित खिलाड़ी किस खेल के हैं और इनका पंजीकरण है या नहीं। इसकी सूची स्थानीय खेल विभाग की ओर से अभी मुहैया नहीं कराई गई है। यहां सिर्फ कुश्ती और जूडो की प्रशिक्षक हैं, जबकि तैराकी के लिए कोच नही हैं, लेकिन जीवन रक्षक की तैनाती है। खेल अधिकारी पूनम विश्नोई ने बताया कि अभी जूडो और कुश्ती खिलाड़ियों का स्टेडियम में अभ्यास के लिए आने के लिए पंजीकरण है। इसके अलावा प्रतिदिन 300 से 400 अन्य खेलों के खिलाड़ी बिना पंजीकरण और प्रशिक्षक के स्टेडियम में कैसे प्रवेश कर रहे हैं। इस बारे में वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सकीं। आज खुलेगा स्टेडियम

महामाया स्टेडियम में जांच के बाद बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के संक्रमित निकलने पर खेल परिसर को स्थानीय खेल विभाग की ओर से बंद कर दिया गया था। खेल अधिकारी पूनम विश्नोई ने बताया कि स्टेडियम को सैनिटाइज करा दिया गया है। सोमवार को इसे विधिवत रूप से खोला जाएगा। तय संख्या से अधिक खिलाड़ियों के स्टेडियम में आने के बारे में उप क्रीड़ा अधिकारी से स्पष्टीकरण मागा जाएगा। साथ ही पूरे प्रकरण की जाच की जाएगी। फिलहाल खिलाड़ियों के पंजीकरण की जिम्मेदारी जीवन रक्षक संदीप कुमार को दी गई है, जो मंगलवार से कार्य संभालेंगे।

- गदाधर बारीकी, क्षेत्रीय खेल अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.