Move to Jagran APP

लोगों ने लगाया जाम तो जीडीए ने तेजी से शुरू किया काम

अहिसा खंड - दो में टूटी सड़क से परेशान लोगों के सब्र का बांध टूट गया। गुस्साए लोगों ने रविवार सुबह गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया। डीपीएस इंदिरापुरम के पास सीआइएसएफ रोड जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक व जीडीए अधिकारियों ने समस्या का समाधान कराने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। जीडीए की ओर से समस्या के समाधान के लिए तेजी से काम शुरू हो गया। इस दौरान करीब तीन घंटे सीआइएसएफ रोड पर यातायात प्रभावित रही। कई बार जाम की स्थिति बनी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 08:34 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 08:34 PM (IST)
लोगों ने लगाया जाम तो जीडीए ने तेजी से शुरू किया काम
लोगों ने लगाया जाम तो जीडीए ने तेजी से शुरू किया काम

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : अहिसा खंड-दो में टूटी सड़क से परेशान लोगों के सब्र का बांध टूट गया। गुस्साए लोगों ने रविवार सुबह गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया। डीपीएस इंदिरापुरम के पास सीआइएसएफ रोड जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक व जीडीए अधिकारियों ने समस्या का समाधान कराने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। जीडीए की ओर से समस्या के समाधान के लिए तेजी से काम शुरू हो गया। इस दौरान करीब तीन घंटे सीआइएसएफ रोड पर यातायात प्रभावित रहा। कई बार जाम की स्थिति बनी।

loksabha election banner

--------

सुबह नौ बजे शुरू हुआ प्रदर्शन : रविवार सुबह नौ बजे अहिसा खंड-दो में रहने वाले करीब तीन दर्जन लोग डीपीएस इंदिरापुरम के सामने एकत्र हुए। लोगों ने करीब डेढ़ साल से सड़क बदहाल होने का आरोप लगाते हुए जीडीए के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। प्रदर्शन का अधिक असर कराने के लिए करीब 20 मिनट बाद सीआइएसएफ रोड की नोएडा-62 की ओर जाने वाली पटरी जाम कर दी। लोगों ने बैरियर (प्लास्टिक की पट्टी) लगाकर वाहनों की आवाजाही रोक दी। इस पर वाहन चालक दूसरी पटरी से ही आवाजाही करने लगे। उसके बाद प्रदर्शनकारी पास में स्थित पेट्रोल पंप तिराहे पर पहुंच गए और सड़क पर बैठकर तिराहा जाम कर दिया। इससे सीआइएसएफ रोड पर आवाजाही बंद हो गई। इससे लंबा जाम लग गया। जाम में एंबुलेंस व परीक्षार्थियों के फंसे होने की जानकारी होने और इंदिरापुरम थाना प्रभारी द्वारा अधिकारियों के आने की सूचना देने पर लोग तिराहे से हट गए। लोग डीपीएस के पास आकर प्रदर्शन करने लगे।

-------

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने शुरू कराया काम : प्रदर्शन व रोड जाम की सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट यशवर्धन श्रीवास्तव, सीओ साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्रा, जीडीए के विशेष कार्याधिकारी वीके सिंह, अधिशासी अभियंता आरपी सिंह मौके पर पहुंच गए। जीडीए अधिकारियों ने लोगों के साथ सड़क व नाले का स्थलीय निरीक्षण किया। अधिकारियों ने बताया कि नाला उफनने की वजह से सड़क बार-बार टूट रही है। नाला से जल निकासी सामान्य हो जाने पर ही समस्या का समाधान होगा। सात दिनों से नाले की सफाई की जा रही है। सफाई के काम में और तेजी लाने का निर्देश दे दिया गया है। अधिकारियों के आश्वासन पर लोग शांत हो गए। लोगों ने कहा कि 10 दिनों में समस्या का समाधान न होने पर एनएच-नौ जाम किया जाएगा। इस मौके पर जयंती, साकेत, अनिल शर्मा, संजीव शर्मा, अजय शुक्ला, पार्षद अभिनव जैन, पार्षद मंजुला गुप्ता, पार्षद पति सलेख चंद त्यागी, मनीष चौधरी आदि मौजूद रहे।

--------

नाले में लगाया पंप : जीडीए के अधिशासी अभियंता आरपी सिंह ने बताया कि नाले की सफाई चल रही है। उसमें और तेजी लाने के लिए संसाधन बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। डीपीएस कट पर नाला सफाई के बाद निकाल रखा गया मलबा उठवा लिया गया है। नाले की जल निकासी के लिए डीपीएस के पास पंप लगा दिया गया है। नाले की निकासी सही हो जाने पर उफनने की समस्या दूर हो जाएगी। इससे सड़क टूटने की दिक्कत भी नहीं रहेगी। स्थाई समाधान होने तक के लिए मिट्टी डालकर सड़क को समतल कर दिया जाएगा।

-----------

तीन घंटे प्रभावित रही आवाजाही : सीआइएसएफ रोड पर प्रदर्शन व जाम के कारण सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक करीब तीन घंटे यातायात प्रभावित रहा। लोगों द्वारा कई बार सड़क जाम किए जाने के दौरान वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। जाम में फंसे राहगीरों को काफी परेशानी हुई। वहीं, मौके पर पहुंचे पार्षद के बेटे का प्रदर्शनकारियों ने विरोध किया। लोगों ने पार्षद के खिलाफ नारेबाजी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.