Move to Jagran APP

जिला एमएमजी अस्पताल में शुरू हुआ आक्सीजन प्लांट

जागरण संवाददाता गाजियाबाद मंगलवार को जिला एमएमजी अस्पताल में आक्सीजन प्लांट शुरू ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Aug 2021 09:19 PM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 09:19 PM (IST)
जिला एमएमजी अस्पताल में शुरू हुआ आक्सीजन प्लांट
जिला एमएमजी अस्पताल में शुरू हुआ आक्सीजन प्लांट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: मंगलवार को जिला एमएमजी अस्पताल में आक्सीजन प्लांट शुरू हो गया है। प्लांट का उद्घाटन करने के बाद प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए पूरे प्रदेश में साढ़े पांच सौ आक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। जिले में शुरू होने वाला यह चौथा आक्सीजन प्लांट है।

loksabha election banner

सीएमएस डॉ. अनुराग भार्गव ने कहा कि डेढ़ सौ लीटर प्रति मिनट की क्षमता वाले इस प्लांट से पहले चरण में तीस बेडों पर आक्सीजन की आपूर्ति होगी। सीएसआर फंड के तहत बीईएल कंपनी द्वारा लगाया गया प्लांट वातावरण से ही आक्सीजन लेकर आगे भेजेगा। एक हजार लीटर प्रति मिनट की क्षमता का आक्सीजन प्लांट पीएम केयर फंड से लगाया जा रहा है। जिला महिला अस्पताल में लगने वाले प्लांट का फाउंडेशन बनकर तैयार हो गया है। इस मौके पर सीएओ डॉ. भवतोष शंखधर बीईएल कंपनी के निदेशक (एचआर) के शिवकुमारन, अजय राजपूत और भाजपा के मीडिया प्रभारी नीरज गोयल मौजूद रहे।

-------

सात को चालू करने की तैयारी संयुक्त अस्पताल में एक प्लांट चालू हो गया है तो दूसरा प्लांट लगाया जा रहा है। सीएचसी लोनी और मोदीनगर में भी प्लांट लगाया जा रहा है। सीएचसी डासना और मुरादनगर में भी प्लांट का लगाने का काम चल रहा है। ईएसआई राजेंद्रनगर और पीएचसी भोजपुर में आक्सीजन प्लांट चालू हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.