Move to Jagran APP

हादसे की वजह बन रही सीवर लाइन के कार्य में लापरवाही, नहीं चेत रहे अफसर

जागरण संवाददाता गाजियाबाद शहर में कई क्षेत्रों में चल रहे सीवर लाइन डालने के कार्य के

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 07:51 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 07:51 PM (IST)
हादसे की वजह बन रही सीवर लाइन के कार्य में लापरवाही, नहीं चेत रहे अफसर
हादसे की वजह बन रही सीवर लाइन के कार्य में लापरवाही, नहीं चेत रहे अफसर

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : शहर में कई क्षेत्रों में चल रहे सीवर लाइन डालने के कार्य के चलते जगह -जगह सड़कें खुदी पड़ी हैं। सड़कों की मरम्मत में लापरवाही से राहगीर हादसे का शिकार हो रहे हैं। संजय नगर में हाल सबसे अधिक बुरा है।

loksabha election banner

जलकल के अवर अभियंता अजय कुमार ने बताया कि संजय नगर में सीवर लाइन डालने के लिए 70 लाख रुपये का ठेका दिया गया था। यहां ठेकेदार सतवीर चौधरी ने कार्य करवाया है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि सीवर लाइन डालने का कार्य पूरा कराने के बाद संजय नगर में खोदी गई सड़क के ऊपर मिट्टी डालकर सड़क बनाई गई है। जो वाहनों के दबाव के कारण बैठ जाती है। दस दिन पहले एक ट्रैक्टर सवार हादसे में चोटिल होने से बचा था। इसके बाद भी अधिकारी और ठेकेदार नही चेते। शुक्रवार को दो ट्रकों के पहिए सड़क में धंस गए। ट्रक के पीछे आ रहे दोपहिया वाहन चालक हादसे की चपेट में आने से बाल-बाल बचे। मामले की शिकायत जलकल विभाग के अधिकारियों से की गई है। ठेकेदार सतवीर चौधरी को उनका पक्ष जानने के लिए दैनिक जागरण संवाददाता द्वारा काल की गई तो उन्होंने काल रिसीव नहीं की।

सीवर लाइन डालने के कार्य में लापरवाही की गई है, जिस कारण हादसे हो रहे हैं। पूर्व में मेरे द्वारा मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से की गई लेकिन जलकल विभाग के अधिकारी कार्रवाई के बजाय लीपापोती कर रहे हैं। उच्चाधिकारी को गलत रिपोर्ट देते हैं। मामले की शिकायत दोबारा मुख्यमंत्री से की जाएगी।

- कपिल वशिष्ठ, नामित पार्षद बयान

सीवर लाइन का कार्य कराए जाने के बाद मिट्टी धंसने की जानकारी हुई है। शनिवार को निरीक्षण करने के लिए मौके पर जाऊंगा। लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी। - योगेश श्रीवास्तव, महाप्रबंधक, जलकल विभाग, नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.