Move to Jagran APP

उपकरणों की पूजा कर मनाई विश्वकर्मा जयंती

जासं गाजियाबाद कमला नेहरू नगर स्थित एनडीआरएफ की आठवीं बटालियन में यंत्रों और वाहनों क

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 08:13 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 08:13 PM (IST)
उपकरणों की पूजा कर मनाई विश्वकर्मा जयंती
उपकरणों की पूजा कर मनाई विश्वकर्मा जयंती

जासं, गाजियाबाद : कमला नेहरू नगर स्थित एनडीआरएफ की आठवीं बटालियन में यंत्रों और वाहनों की पूजा अर्चना कर विश्वकर्मा जयंती मनाई गई। बटालियन के मीडिया प्रभारी बसंत पावड़े ने बताया कि निर्माण के देवता भगवान विश्वकर्मा की पूजा एक वास्तुकार के रूप में होती है। बटालियन के परिवहन शाखा में कमांडेंट पीके श्रीवास्तव ने भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना कर बटालियन की परिवहन शाखा की सभी गाड़ियों एवं उपकरणों को मालाएं पहनाकर पूजा की। इसके बाद बटालियन में भंडारे का आयोजन हुआ। इस अवसर पर शारीरिक दूरी के साथ कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन किया गया। इस दौरान डॉक्टर जेके पांडेय सहित सभी पदाधिकारी और जवान मौजूद रहे।

loksabha election banner

---

सोसायटी में उपकरणों की पूजा कर मनाई विश्वकर्मा जयंती

जासं, गाजियाबाद : राकेश मार्ग स्थित गुलमोहर एंक्लेव में कर्मचारियों के आपसी सहयोग से विश्वकर्मा जयंती मनाई गई। इस अवसर पर सोसाइटी में कार्यरत स्टाफ ने भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर पुष्पांजलि भी दी। साथ ही सोसाइटी में रखी मशीनों और औजारों की पूजा की गई। इसके बाद सोसायटी में भंडारे का भी आयोजन किया गया।

आरडब्ल्यूए के पूर्व अध्यक्ष मनवीर चौधरी ने कहा कि जिन मशीनों की सहायता से हमारे दैनिक जीवन के मुश्किल काम भी आसानी से पूरे हो रहे हैं। यह भगवान विश्वकर्मा के आशीर्वाद से ही संभव है। इस दौरान गौरव बंसल, पिटू लिफ्टमैन, प्रकाश इलेक्ट्रीशियन, राजपाल, सोनपाल, सुनील, धर्मेंद्र बिरजू, अजय अर्जुन, चंद्रपाल कारपेंटर, अविनाश इंटरकॉम, अनुज ऑफिस स्टाफ, राहुल त्यागी, सतपाल शर्मा, विजय शर्मा और राजेश कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.