Move to Jagran APP

गाजियाबाद, नोए़डा और हापुड़ में भी 6 फरवरी तक स्कूल बंद, चलेंगी आनलाइन कक्षाएं

Noida Ghaziabad School Closed News नए आदेश के तहत सभी स्कूलों में आगामी 6 फरवरी तक छुट्टी रहेगी जबकि सभी कक्षाओं की आनलाइन कक्षाएं नियमित चलती रहेंगी। सभी विद्यालयों को शासन के आदेश का सख्ती से पालन करना होगा।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 08:59 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 08:59 AM (IST)
गाजियाबाद, नोए़डा और हापुड़ में भी 6 फरवरी तक स्कूल बंद, चलेंगी आनलाइन कक्षाएं
गाजियाबाद, नोए़डा और हापुड़ में भी 6 फरवरी तक स्कूल बंद, चलेंगी आनलाइन कक्षाएं

गाजियाबाद/नोएडा [दीपा शर्मा]। देश की राजधानी दिल्ली की तरह नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियााबद, साहिबाबाद और हापुड़ समेत उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों में आगामी 6 फरवरी तक स्कूल बंद रहेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक,  कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण और खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को आगामी 6 फरवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया है। इस बाबत यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को शासनादेश  भी जारी कर दिया है। इसके बाद गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद और हापुड़ में आगामी 6 फरवरी तक स्कूल बंद रहेंगे। बता दें कि इससे पहले शिक्षण संस्थानों को 30 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए गए थे, जबकि यूपी के स्कूलों में 31 जनवरी से 16 जनवरी शीतलकालीन अवकाश था, जिसके बाद ठंड और कोरोना को देखते हुए इसे आगे बढ़ाया गया था। अब नए आदेश के तहत सभी स्कूलों में आगामी 6 फरवरी तक छुट्टी रहेगी, जबकि सभी कक्षाओं की आनलाइन कक्षाएं नियमित चलती रहेंगी। सभी विद्यालयों को शासन के आदेश का सख्ती से पालन करना होगा। आदेश का उल्लंघन किए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिसके लिए स्कूल खुद जिम्मेदार होंगे। 

loksabha election banner

इस संबंध में गाजियाबाद के जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी ने शुक्रवार देर रात आदेश जारी किए। इसी तरह का आदेश गौतबुद्धनगर के जिला विद्यालय निरीक्षक ने भी जारी किया है। वहीं, गाजियाबाद के जिला विद्यालय निरीक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि अभी तक 30 जनवरी तक सभी छात्र-छात्राओं की छुट्टी थी, लेकिन अब कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन ने छह फरवरी तक विद्यार्थियों की छुट्टी करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही सभी स्कूल के बच्चों की आनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी। सभी विद्यालयों को शासन के आदेश का सख्ती से पालन करना होगा। आदेश का उल्लंघन किए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिसके लिए स्कूल खुद जिम्मेदार होंगे।

गाजियाबाद में 24 घंटे में 385 नए केस मिले, 578 लोग हुए ठीक

वहीं, गाजियाबाद में शनिवार को 24 घंटे में 385 नए केस मिले हैं और 578 संक्रमित ठीक हुए हैं। इनमें 14 अस्पताल में ठीक हुए है।इसके साथ ही स्वस्थ दर 96,.68 प्रतिशत पर पहुंच गई है। कोरोना के सक्रिय केस 2,457 से घटकर 2,249 रह गए हैं। 24 घंटे में दर्ज की गई संक्रमण दर 5.12 प्रतिशत है। 29 दिन में 26,145 नए केसों के साथ जनवरी की संक्रमण दर 10.69 प्रतिशत है। जिले में मार्च 2020 से लेकर अब तक 24.58 लाख लोगों की जांच के सापेक्ष 82,059 केस मिल चुके हैं। इनमें से 79,290 स्वस्थ हो चुके हैं। 469 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। 27 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.