Move to Jagran APP

UP Panchayat Chunav 2021: गाजियाबाद में मतदान शुरू, किया जा रहा है कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरा पालन

UP Panchayat Chunav 2021 गाजियाबाद जिले में चुनाव में पांच लाख से अधिक मतदाता 3302 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करने के लिए मतदान कर रहे हैं। निष्पक्ष शांतिपूर्ण और स्वतंत्र रूप से चुनाव कराने के जिले को 22 जोन और 78 सेक्टर में बांटा गया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 07:16 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 09:36 AM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021: गाजियाबाद में मतदान शुरू, किया जा रहा है कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरा पालन
केंद्रों पर मतदाताओं के हाथ को सैनिटाइज करवाया जा रहा है और शरीर के तापमान की जांच की रही है।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में 19 जिलों के साथ ही बृहस्पतिवार को थोड़ी बाद गाजियाबाद में भी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। जिले में मतदान को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है। मतदाता सुबह सात बजे से शुरू हआ है, मतदाता शाम छह बजे तक मतदान केंद्र पहुंचकर वोट कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें मास्क पहनना अनिवार्य है। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के हाथ को सैनिटाइज करवाया जा रहा है और उनके शरीर के तापमान की जांच की रही है।

loksabha election banner

ग़ाज़ियाबाद में सुबह 9 बजे तक 9.94 फीसद मतदान

भोजपुर में - 9.60

मुरादनगर में - 10. 30

रजापुर में - 10.20

लोनी में - 9.62

गाजियाबाद जिले में चुनाव में पांच लाख से अधिक मतदाता 3,302 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करने के लिए मतदान कर रहे हैं। निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और स्वतंत्र रूप से चुनाव कराने के जिले को 22 जोन और 78 सेक्टर में बांटा गया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने जिले में रविंद्र नायक को प्रेक्षक नियुक्त किया है। बुधवार को प्रेक्षक रविंद्र नायक, जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय, एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने गोविंदपुरम स्थित अनाज मंडी पहुंचकर वहां पर पोलिंग पार्टियों को चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के निर्देश दिए। यहां से 242 पोलिंग पार्टियों को रजापुर ब्लॉक के मतदान केंद्रों पर भेजा गया। रजापुर के साथ ही लोनी, मुरादनगर और भोजपुर ब्लॉक से भी कुल 958 पोलिंग पार्टियों को मतपेटियों के साथ मतदान केंद्रों पर रवाना किया गया है। मतपेटियों के साथ ही उनको कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सैनिटाइजर और मास्क दिए गए हैं।

910 प्रत्याशियों ने पहले ही मार ली बाजी

चुनाव में 910 प्रत्याशियों ने पहले ही बाजी मार ली है। जिले में 22 क्षेत्र पंचायत चुनाव और 888 ग्राम पंचायत सदस्यों को निर्विरोध चुना जा चुका है। इन सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए एक-एक प्रत्याशी ही मैदान में उतरे थे। जिले में भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिसबल की तैनाती रहेगी। पूरी चुनावी व्यवस्था साढ़े पांच हजार से अधिक फोर्स के हवाले रहेगी। फोर्स को मतदान केंद्रों पर भेज दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.