Move to Jagran APP

जेल जाने से बचने की कोशिश कर रहा है रिंगिंग बेल्स का एमडी मोहित गोयल, 251 रुपये में स्मार्टफोन देने का किया था वादा

विकास मित्तल का आरोप है कि मोहित गोयल ने ड्राइ फ्रूट के नाम पर भी करीब दो सौ करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। इस मामले में वह जेल भी जा चुका है। उससे पूछताछ की जा रही है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 09:05 PM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 03:47 PM (IST)
जेल जाने से बचने की कोशिश कर रहा है रिंगिंग बेल्स का एमडी मोहित गोयल, 251 रुपये में स्मार्टफोन देने का किया था वादा
स्मार्ट फोन फ्रीडम 251 की धोखाधड़ी से चर्चित मोहित गाेयल गिरफ्तार

 गाजियाबाद [अवनीश मिश्र]। गाजियाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ा देश का सबसे सस्ता 251 रुपये का स्मार्टफोन फ्रीडम 251 देने की पेशकश करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स का एमडी मोहित गोयल जेल जाने से बचने की कोशिश कर रहा है। पुलिस उसे चिकित्सीय परीक्षण के लिए जिला एमएमजी अस्पताल ले गई है। सूचना है कि वह बीमारी का बहाना बना रहा है। ताकि वह जेल जाने से बच सके।

loksabha election banner

बता दें कि उसके साढ़ू विकास मित्तल ने इंदिरापुरम थाने में उसके खिलाफ धोखाधड़ी, हत्या का प्रयास सहित आठ धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने सोमवार को उसे गिरफ्तार किया था।

कारोबारी विकास मित्तल इंदिरापुरम की महागुन मेंसन फेज-दो में रहते हैं। उन्होंने इंदिरापुरम थाने में मोहित गोयल के खिलाफ तहरीर है। उन्होंने बताया है कि मोहित उनका साढ़ू है। उनका आरोप है कि साल-2016 में मोहित गोयल ने रिंगिंग बेल्स के नाम से नोएडा सेक्टर-63 में कंपनी खोली। लोगों को 251 रुपये में फ्रीडम स्मार्ट फोन 251 और 9900 रुपये में एलईडी टीवी बेचने का झांसा दिया। उसके झांसे में आकर हजारों लोगों ने फ्रीडम स्मार्ट फोन 251 की की बुकिंग कराई। उनके दो मित्र एनके शर्मा और राजेश अग्रवाल ने फ्रीडम स्मार्ट फोन 251 की डीलरशिप दिलाने की बात की।

उन्होंने उन्हें मोहित गोयल से मिलवाया। मोहित गोयल ने डीलरशिप के नाम पर दोनों से एक-एक करोड़ रुपये लिए। मोबाइल मार्केट में आया ही नहीं और मोहित गोयल ने दो करोड़ रुपये हड़प लिया। उनके दोनों दोस्तों ने मोहित गोयल, धारणा गोयल, कंपनी के जनरल मैनेजर अनमोल गाेयल, अशोक चड्ढा व सुमित कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। मोहित गोयल व अन्य आरोपित जेल गए। इससे मोहित गोयल उनसे रंजिश रखने लगा। उसने अपनी महिला मित्र की मदद से उन पर दुष्कर्म का झूठा केस दर्ज करा दिया।

समझौता के नाम पर 41 लाख रुपये हड़प लिए। दुष्कर्म के मुकदमें के सिलसिले में बात करने के बहाने आठ जुलाई को उन्हें कौशांबी स्थित एक होटल में बुलाकर 1.10 करोड़ रुपये मांगे। रुपये देने से मनाकर करने पर जान से मारने की धमकी दी। वह होटल से निकले तो रास्ते में उनकी कार रोकवा कर अपनी गाड़ी में डाल लिया। मारपीट कर चलती गाड़ी से नीचे फेंक दिया। उनकी शिकायत पर इंदिरापुरम थाने में मोहित गोयल, सुमित यादव, अभिषेक गोयल, विकास प्रताप सिंह, राजेश गोयल व उन पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई। इंदिरापुरम थाना प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि मोहित गोयल से पूछताछ की जा रही है।

ड्राई फ्रूट के नाम पर भी ठगी का आरोप 

विकास मित्तल का आरोप है कि मोहित गोयल ने ड्राइ फ्रूट के नाम पर भी करीब दो सौ करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। इस मामले में वह जेल भी जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.