Move to Jagran APP

ModiNagar: थाने में खड़ी रहती है गाड़ी और चोरी हो जाते हैं उसमें लगे कीमती सामान, पुलिस के पास जवाब नहीं

निवाड़ी थाना परिसर में सीज कर खड़े किए गए वाहनों के पहिये इन दिनों चोरी हो रहे हैं। एक दो नहीं बल्कि 20 से अधिक वाहनों से पहिए गायब हैं। इतना ही नहीं अधिकांश वाहनों की हेडलाइट वायरिंग एसी बैटरी भी चोरी हाे चुकी हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 10:05 AM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 10:05 AM (IST)
ModiNagar: थाने में खड़ी रहती है गाड़ी और चोरी हो जाते हैं उसमें लगे कीमती सामान, पुलिस के पास जवाब नहीं
अधिकांश वाहनों से लाइट व एसी भी निकालकर ले गए चोर।
संवाद सहयोगी, मोदीनगर। निवाड़ी थाना परिसर में सीज कर खड़े किए गए वाहनों के पहिये इन दिनों चोरी हो रहे हैं। एक दो नहीं बल्कि 20 से अधिक वाहनों से पहिए गायब हैं। इतना ही नहीं, अधिकांश वाहनों की हेडलाइट, वायरिंग, एसी, बैटरी भी चोरी हाे चुकी हैं।

पिछले दिनों कुछ लोगों ने भी इसको लेकर सीओ मोदीनगर से शिकायत भी की थी। सूत्रों की माने तो, विभाग के ही कुछ विभीषणों की इन चोरों के साथ मिलीभगत है। जो सामान चोरी कराने में उनकी मदद करते हैं। बाद में आधी-आधी रकम आपस में बांट ली जाती है।

prime article banner
सड़क दुर्घटना, मौके पर कागज उपलब्ध नहीं कराना समेत अन्य परिस्थितियों में पुलिस वाहन सीज करते देती है, जिन्हें पुलिस की निगरानी में थाना परिसर में ही खड़ा किया जाता है। कोर्ट से आदेश मिलने पर ही मालिक को वाहन सुपुर्द होता है। ऐसे ही सैंकड़ों वाहन निवाड़ी थाना परिसर में भी खड़े हैं।

लेकिन, पुलिस की लापरवाही कहे या मिलीभगत, इन वाहनों से सामान चोरी हो रहे हैं। थाने में खड़े सैंकड़ों वाहनों में कई ऐसे हैं, जिनमें पहिए नहीं हैं। कईयों की हैडलाइट तक निकाल ली गई हैं। एसी पंखा, वायरिंग, बैटरी भी कई वाहनों से गायब है। पुलिस की निगरानी में भी वाहनों से सामान चाेरी होने से लोग सकते में हैं।

इसको लेकर पिछले दिनों वाहन मालिकों ने सीओ कार्यालय में शिकायत भी दी थी। जब वे अपने वाहन को लेने पहुंचे तो उसमें से काफी सामान निकाला जा चुका था। अब भी जो लोग अपना वाहन लेने जाते हैं, उसमें से अधिकांश पार्टस गायब ही मिलते हैं। इसको लेकर कई बार वहां पुलिस और वाहन मालिक के बीच नोकझोक भी हो चुकी है।

गिरोह सक्रिय या मिलीभगत

थाने में खड़े वाहनों से सामान चोरी करना की हिम्मत आम आदमी तो नहीं कर सकता। इसमें अंदर के लोगों का ही चोरों को संरक्षण देते हैं। तभी वे आसानी से सामान चोरी कर लेते हैं। खास बात यह है कि नए के मुकाबले पुराने वाहनों से अधिक सामान चोरी है। सूत्रों की माने तो थाने में खड़े वाहनों से चोर सामान निकालकर उसे कम दामों में बेच आते हैं। कुछ रकम इसमें सामान चोरी कराने में मदद करने वाले को दी जाती है।
ऐसा कोई मामला संज्ञान में नहीं है, यदि थाने में वाहनों से सामान चोरी हो रहा है तो इसपर कार्रवाई कराई जाएगी। थाना प्रभारी से इस संबंध में जबाव तलब किया जाएगा। वाहनों की निगरानी बढ़वाने के लिए वहां अलग से चौकीदार की ड्यूटी लगवाई जाएगी। (- सुनील कुमार, सीओ मोदीनगर।)

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.