Move to Jagran APP

UP Gate Farmers Protests: धरना-प्रदर्शन में पहुंची महेंद्र सिंह टिकैत की चौथी पीढ़ी, जुड़वां पोतों संग नजर आए नरेश

UP Gate Farmers Protests महापंचायत के दौरान नरेश टिकैत अपने पोतों के साथ नजर आए। यहां मौजूद पत्रकारों और प्रदर्शनकारियों की नजर नरेंद्र टिकैत के साथ उनके पास बैठे पोतों पर गई तो लोगों ने फोटो भी खींची।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 05:52 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 06:13 PM (IST)
UP Gate Farmers Protests: धरना-प्रदर्शन में पहुंची महेंद्र सिंह टिकैत की चौथी पीढ़ी, जुड़वां पोतों संग नजर आए नरेश
भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत अपने पोतों के साथ।

नई दिल्ली/गाजियाबाद [आशुतोष अग्निहोत्री]। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन 110वें दिन भी जारी है। इस बीच बुधवार दोपहर से यूपी गेट पर भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत के नेतृत्व में महापंचायत भी चल रही है। यूपी गेट पर 28 नवंबर से चल रहे कृषि कानून विरोधी आंदोलन में बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक स्वर्गीय महेंद्र सिंह टिकैत की चौथी पीढ़ी भी मंच पर दिखी। किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत अपने बेटे गौरव और पोतों रघुवेन्द्र और वंशवेंद्र के साथ मंच पर पहुंचे। दोनों बच्चे नरेश टिकैत के बेटे गौरव के जुड़वां बच्चे हैं। इस दौरान दोनों बच्चे प्रदर्शनकारी के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहे।

loksabha election banner

नरेश को सुनने से अधिक उनके पोतों में रही प्रदर्शनकारियों की दिलचस्पी

किसान नेता नरेश टिकैत जब यहां पर अपने पोतों के साथ पहुंचे तो प्रदर्शनकारी जानने में जुटे रहे कि इनके नाम क्या हैं? उन्होंने जानकारी ली तो पता चला कि नरेश टिकैत के साथ मौजूद दोनों पोतों के नाम रघुवेन्द्र और वंशवेंद्र है। 4 साल के जुड़वां बच्चे गौरव टिकैत के बेटे हैं। बता दें कि गौरव टिकैत भारतीय किसान यूनियन की युवा कार्यकारिणी के अध्यक्ष हैं। इसके साथ ही वह पिछले कई महीनों से यूपी गेट पर डटे हैं और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की अनुपस्थिति में पूरा आंदोलन संभालते हैं। 

गौरव टिकैत ने किया है एलान, यूपी गेट पर खेली जाएगी ऐतिहासिक होली

पिछले दिनों यूपी गेट पर मौजूद गौरव टिकैत ने एलान किया कि गाजीपुर बॉर्डर पर किसान होली की तैयारियों में जुटे हुए हैं। किसानों पिछले कुछ समय से बॉर्डर पर ही अपने सभी पर्व मनाए हैं। ऐसे में होली भी यहीं पर मनाई जाएगी। इसके तहत सभी जरूरी तैयारी की जा रही है। राकेश टिकैत ने खुद यहां पर होलिका की पूजा की थी।

भारतीय किसान यूनियन (युवा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी गौरव टिकैत का कहना है कि इस बार देश की सबसे बड़ी ऐतिहासिक होली गाजीपुर बॉर्डर पर मनाई जाएगी। इस बीच गौरव टिकैत की अगुआई में पिछले एक सप्ताह के दौरन गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की संख्या में इजाफा हुआ है। हर गांव से किसानों से धरनास्थल पर आने का आह्वान किया जा रहा है। 23 मार्च को शहीदी दिवस मनाने के लिए युवाओं को बुलाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.