Move to Jagran APP

Live Coronavirus Ghaziabad: पीएसी के पांच जवानों समेत 123 लोग संक्रमित, जानें नोएडा और हापुड़ का अपडेट

देश में कोरोना वायरस के 32 लाख से अधिक मरीज हो गए हैं। इसी के साथ आपको अपने जिले के बारे में जानकारी होना बेहद जरुरी है। यहां पढ़ें गाजियाबाद हापुड़ और नोएडा का अपडेट।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 09:59 AM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 09:59 AM (IST)
Live Coronavirus Ghaziabad: पीएसी के पांच जवानों समेत 123 लोग संक्रमित, जानें नोएडा और हापुड़ का अपडेट
Live Coronavirus Ghaziabad: पीएसी के पांच जवानों समेत 123 लोग संक्रमित, जानें नोएडा और हापुड़ का अपडेट

 गाजियाबाद, जेएनएन। देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की बढ़ती संख्या के साथ ही ठीक होने वाले मरीजों के दर में भी काफी इजाफा हुआ है। बुधवार को देश में कोरोना वायरस के 67 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 32 लाख के पार पहुंच गई है। हालांकि तेजी से लोग ठीक भी हो रहे हैं। लेकिन, आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरुरत है। आपको देश के साथ अपने आसपास के बारे में भी जानकारी होना बेहद जरुरी है। यहां पढ़े गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा का अपडेट।

loksabha election banner

Coronavirus Noida, Hapur and Ghaziabad Update

- गाजियाबाद: पीएसी के पांच जवानों समेत 123 कोरोना संक्रमित हो गए हैं। दो गर्भवती महिलाओं को संक्रमित होने पर संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुशलिया गांव की एक बच्ची की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 1133 है। मंगलवार को प्रशासन द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक ठीक होने पर 60 मरीजों की अस्पतालों से छुट्टी कर दी गई है। 22 मरीजों को होम आइसोलेशन की अनुमति दी गई है। 40 की अनुमति पर विचार किया जा रहा है। 23 मरीज पहले से ही निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। स्वस्थ होने वालों की संख्या 6242 है। 

- नोएडा : जिले के तीन कोविड अस्पताल में आइसीयू के 165 बेड बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है। शासन की ओर से स्वास्थ्य विभाग को जारी आदेश में कहा गया है कि 31 अगस्त तक इस कार्य को पूरा कर लिया जाए। इससे पहले डॉक्टर सहित दूसरे स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या भी बढ़ाने की बात कही गई है। कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ने की आशंका को देखते हुए यह तैयारी की जा रही है।

यह बेड जिम्स, शारदा और चाइल्ड पीजीआइ में बढेंगे। जिम्स में वर्तमान में 35 आइसीयू बेड हैं, जिसे बढ़ाकर 80 करने की तैयारी है। वहीं चाइल्ड पीजीआइ में आइसीयू बेड की संख्या 40 है जो 60 की जाएगी। शारदा अस्पताल में वर्तमान में 40 आइसीयू बेड हैं, जिसे बढ़ाकर 140 किया जाएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.