Move to Jagran APP

Coronavirus Ghaziabad नोएडा में मिले कोरोना वायरस के 103 नए मामले , जानें गाजियाबाद और हापुड़ का हाल

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से हो रही बढ़ोतरी के बीच आपके लिए ये जानना बेहद जरुरी है कि आपके जिले में कोरोना वायरस की क्या स्थिति है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 09:43 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 09:43 AM (IST)
Coronavirus Ghaziabad नोएडा में मिले कोरोना वायरस के 103 नए मामले , जानें गाजियाबाद और हापुड़ का हाल
Coronavirus Ghaziabad नोएडा में मिले कोरोना वायरस के 103 नए मामले , जानें गाजियाबाद और हापुड़ का हाल

गाजियाबाद, एएनआइ। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 लाख से अधिक हो गई है। देश में कोरोना के मामले 4 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं। हालांकि, संक्रमितों के ठीक होने का आंंकड़ा संक्रमितों की संख्या से ज्यादा है। आपको घबराने की जरुरत नहीं है बल्कि थोडी सी सावधानी बरतने की जरुरत है। ऐसे में आपको देश में बढ़ते संक्रमितों के आंकड़ों के साथ ही अपके जिले में कोरोना को लेकर क्या स्थिति है। उसकी जानकारी होने भी जरुरी है। यहां जाने गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा का हाल।

loksabha election banner

Coronavirus Ghaziabad, Hapur and Noida Update

- नोएडा जिले में बढ़ते कोरोना के मामले जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा सकते हैं। सोमवार को भी जिले में 103 नए कोरोना मरीज मिले हैं। सक्रिय केसों के मामले में जिला प्रदेश में पहले स्थान पर पहुंच गया है। इसी के साथ जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1516 हो गया। जबकि 894 मरीज ²ढ़ इच्छाशक्ति से कोरोना को मात देकर घर वापसी कर चुके हैं। प्रदेश से जारी रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को जिले में 103 कोरोना के नए मरीज मिले। यह जिले में अबतक 24 घंटों में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज मिलने का आंकड़ा है। 

गाजियाबाद : मोदीनगर के दिव्य ज्योति अस्पताल एल-1 बुधवार से शुरू हो जाएगा। इस अस्पताल में एल-1 के ढाई सौ बेड बनाए गए हैं। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने मंगलवार को अस्पताल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए प्रशासन के प्रयास पर मोदीनगर निवाड़ी रोड स्थित दिव्य ज्योति अस्पताल को कोविड-19 एल-1 अस्पताल बनाने का निर्णय लिया गया था। कोविड चिकित्सालय मानकों के अनुसार शुरू हो, इसके लिए जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने मंगलवार को अस्पताल का निरीक्षण किया।

हापुड़: जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के 12 मरीजों में मंगलवार को कोरोना की पुष्टि हुई है। जनपद में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते हुए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। जनपद में अब तक 539 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 218 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लैब से मंगलवार को कुछ संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.