Move to Jagran APP

जानिये- कौन हैं रंजीता धामा, जिन्होंने भाजपा विधायक पर गंभीर आरोप लगाते हुए दी सीएम आवास पर आत्मदाह की धमकी

UP Assembly Election 2022 लोनी सीट से रंजीता धामा का कहना है कि कि मौजूदा भाजपा विधायक और लोनी से प्रत्याशी नंदकिशोर गुर्जर जिला प्रशासन से अधिकारियों से मिलीभगत कर उनका पर्चा रद कराने की साजिश रच रहे हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 08:21 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 12:20 PM (IST)
जानिये- कौन हैं रंजीता धामा, जिन्होंने भाजपा विधायक पर गंभीर आरोप लगाते हुए दी सीएम आवास पर आत्मदाह की धमकी
लोनी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रंजीता धामा ने भाजपा विधायक पर लगाए बेहद गंभीर आरोप,

गाजियाबाद, आनलाइन डेस्क।  उत्तर प्रदेश की लोनी विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की बागी और निर्दलीय प्रत्याशी रंजीता धामा इन दिनों खूब चर्चा में हैं। दरअसल, बीते रविवार को रंजीता धामा ने फेसबुक लाइव के दौरान भारतीय जनता के लोनी सीट से प्रत्याशी नंदकिशोर गुर्जर पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह की धमकी दी है। उनका आरोप है कि लोनी से वर्तमान विधायक और भाजपा प्रत्याशी नंदकिशोर गुर्जर उनका नामांकन रद करवाने की कोशिश में हैं, अगर ऐसा हुआ तो वे मुख्यमंत्री आवास के बाहर परिवार समेत आत्मदाह कर लेंगीं। आइये जानते  हैं कौन हैं रंजीता धामा, जिनके बगावती रुख से भारतीय जनता पार्टी की मुश्किल बढ़ी है। 

prime article banner

नामांकन पत्र के मुताबिक, लोनी विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी और लोनी नगर पालिका की चेयरमैन रंजीता धामा सिर्फ 12वीं पास हैं। इसके साथ ही रंजीता धामा के खिलाफ तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। लोनी बार्डर थाने में धारा 144 के उल्लंघन, ट्रानिका सिटी थाने में नगर पालिका परिषद लोनी के निर्माण कार्य के उद्घाटन का विरोध करने और लोनी थाने में फेसबुक पर धमकी देने का मामला दर्ज है। नामांकन पत्र में दी गई जानकारी के मुताबिक, रंजीता धामा के पास 23.78 लाख रुपये की चल, 22.50 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। उनके पति मनोज धामा के पास 12.50 लाख रुपये की चल, 4.60 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और 2.50 लाख रुपये का ऋण है। बता दें कि रंजीता धामा को 2017 निकाय चुनाव में करीब 81 हजार वोट मिले थे। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी मेहरीन असद मुखिया को 33,950 मतों से हराया था। सपा की मेहरीन को 47,759 वोट मिले थे।

भाजपा विधायक को प्रत्याशी बनाने से नाराज हैं रंजीता धामा

भाजपा से नंदकिशोर गुर्जर को लोनी विधानसभा से पार्टी प्रत्याशी बनाए जाने से नगरपालिका की भाजपा चेयरमैन रंजीता धामा ने नाराज हैं। पिछले सप्ताह ही  उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया। इसके साथ ही 21 जनवरी को उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ने के लिए नामांकन भी कर दिया। 

शुरू से ही भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर को टिकट देने को लेकर खिलाफत कर रहीं लोनी विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार रंजीता धामा बागी उम्मीदवार के तौर पर यहां से लड़ रही हैं। इसी रविवार को वर्तमान विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने ताजा धमकी दी है कि अगर उनकी उम्मीदवारी का पर्च रद हुआ तो परिवार सहित लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह कर लेंगी।  रंजीता धामा की इस धमकी के बाद जिला प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन भी सकते में आ गया है। 

जानिये- आखिर कैसे सीएम योगी ने बढ़ा दी अखिलेश, मायावती और प्रियंका गांधी के उम्मीदवारों की परेशानी

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी से बागी होकर लोनी नगर पालिका की चेयरमैन रंजीता धामा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहीं हैं। वह लगातार लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर हमलावर हैं। इसी कड़ी में उन्होंने भाजपा विधायक पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। रंजीता धामा का कहना है कि कि मौजूदा भाजपा विधायक और लोनी से प्रत्याशी नंदकिशोर गुर्जर जिला प्रशासन से अधिकारियों से मिलीभगत कर उनका पर्चा रद कराने की साजिश रच रहे हैं।  

रंजीता धामा ने पिछले दिनों फेसबुक लाइव के दौरान आरोप लगाया है कि लोनी के भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर अधिकारियों से मिलीभगत करके उनका नामांकन रद कराने की साजिश रच रहे हैं। फेसबुक लाइव के दौरान उन्होंने धमकी दी है कि अगर उनका नामांकन रद हुआ तो वह अपनी दोनों बेटियों व अन्य परिजनों के साथ मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह कर लेंगी। इसके साथ ही रंजीता धामा ने निर्वाचन आयोग पर अपना भरोसा जताया है, लेकिन उन्हें स्थानीय अधिकारियों पर विश्वास नहीं है। 

बता दें कि लोनी विधानसभा सीट यूपी में बेहद संवेदनशील है। यहां पर भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर और रालोद प्रत्याशी मदन भैया एक दूसरे के खिलाफ भड़काऊ बयान देकर पहले ही वहां पर माहौल गर्म कर चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी में शामिल रहीं लोनी नगर पालिका की चेयरमैन रंजीता धामा नामांकन करने के लिए कलक्ट्रेट पहुंची। उन्होंने विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर निशाना साधते हुए कहा कि लोनी में असुर का नाश करने के लिए मैं आई हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK