Move to Jagran APP

गाजियाबाद की रेशू के लिए बेहद खास होने वाला है 26 जनवरी का दिन, मिला ओलंपियन सुशील कुमार का साथ

गाजियाबाद की रहने वाली रेशू त्यागी ने बताया कि पहलवान सुशील कुमार को गाने की थीम को बारे में बताया तो वे काफी खुश हुए और पूरा समर्थन दिया इसके बाद उनके साथ शूटिंग शुरू की गई है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 11:23 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 11:23 AM (IST)
गाजियाबाद की रेशू के लिए बेहद खास होने वाला है 26 जनवरी का दिन, मिला ओलंपियन सुशील कुमार का साथ
गाजियाबाद की बेटी रेशू त्यागी की फाइल फोटो।

गाजियाबाद [दीपा शर्मा]। 'लड़ना है मुझको अब बस देश की लाज को बचाना है, जो खुद से मैंने किया था वादा मुझे देश का कर्ज भी चुकाना है' ये बोल हैं गाजियाबाद की बेटी रेशू त्यागी के देशभक्ति गीत के, जो 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर रिलीज किया जाएगा। गाने का शीर्षक होगा 'बेटियां नहीं कमजोर'। इस गाने में ओलंपियन सुशील कुमार के साथ कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी नजर आएंगे। रेशू 'बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ' पर आधारित लघु फिल्म 'सलाम साहब' में आइपीएस अधिकारी का किरदार भी निभा चुकी हैं। जिसे काफी सराहा गया था। 

prime article banner

गीत आत्मनिर्भरता और देशभक्ति के लिए बेटियों को करेगा प्रेरित

मूल रूप से निवाड़ी की रहने वाली रेशू त्यागी ने कहा कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं। लेकिन आज भी देखने में आता है कि किसी लड़की को घर से बाहर जाना हो तो भी वह घरवालों के ऊपर निर्भर होती हैं। किसी न किसी को साथ लेकर जाना होता है। जब तक ऐसा होता रहेगा बेटियां आत्मनिर्भर नहीं बन सकेंगी। बेटियों को हर मामले में पूरी तरह से आत्मनिर्भर बनना होगा। इसके लिए जरूरी है कि वह इतनी सक्षम हों कि अपनी रक्षा स्वयं कर सके। इसी विषय को लेकर गाना बनाया जा रहा है। गाने की दिल्ली में शूटिंग पूरी हो चुकी है। बाकी गाजियाबाद के निवाड़ी में शूट किया जाएगा। गाने को लेकर पिता राकेश त्यागी और भाई आशीष त्यागी काफी खुश हैं।

पहली बार देशभक्ति गीत में नजर आएंगे सुशील कुमार

2008 के बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक और 2012 के लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले पहले भारतीय कुश्ती पहलवान सुशील कुमार पहली बार देशभक्ति गीत में नजर आएंगे। रेशू त्यागी ने बताया कि पहलवान सुशील कुमार को गाने की थीम को बारे में बताया तो वे काफी खुश हुए और पूरा समर्थन दिया, इसके बाद उनके साथ शूटिंग शुरू की गई है।

सेना अधिकारी व सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता से भी मिली मदद

रेशू त्यागी के गाने में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता और आर्मी व बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मदद मिली। उन्होंने बताया कि गाने में दिखाया गया है कि बेटियां किस तरह से स्वयं को सशक्त बना सकती हैं। आत्म निर्भर बन सकती हैं और अपनी रक्षा स्वयं करने के लिए खुद को कैसे तैयार कर सकती हैं। इसमें ट्रेनिंग व ड्रेस आदि में सेना के अधिकारियों ने भी मदद की है। मुंबई से पंजाबी सिंगर निक सिंह ने गाना गाया है और मोना शर्मा ने गाने लिखे है। अमित पवार ने निर्देशन किया है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.