Move to Jagran APP

गाजियाबाद पुलिस पर मुफ्त में खाना और मिठाई ले जाने का आरोप, शिकायत पर SP ने कहा- 'पैसे हमसे ले जाओ'

आरोप लगाया है कि गाजियाबाद के थाना व चौकी पर तैनात पुलिस वाले होटलों में मुफ्त में खाना खाते हैं और दीपावली पर मिठाई व गिफ्ट पैक भी ले गए हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 06:08 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 08:32 PM (IST)
गाजियाबाद पुलिस पर मुफ्त में खाना और मिठाई ले जाने का आरोप, शिकायत पर SP ने कहा- 'पैसे हमसे ले जाओ'
गाजियाबाद पुलिस पर मुफ्त में खाना और मिठाई ले जाने का आरोप, शिकायत पर SP ने कहा- 'पैसे हमसे ले जाओ'

गाजियाबाद [आयुष गंगवार]। गाजियाबाद जिले में खाकी का दामन लगातार दागदार होता जा रहा है। पहले भ्रष्टाचार और इस पर कप्तान के पीआरओ द्वारा सवाल उठाने के बाद अब गाजियाबाद पुलिस पर मुफ्तखोरी का दाग लगा है। आरोप लगाया गया है कि गाजियाबाद के थाना व चौकी पर तैनात पुलिस वाले होटलों में मुफ्त में खाना खाते हैं और दीपावली पर मिठाई व गिफ्ट पैक भी ले गए हैं। एसोसिएशन अॉफ फूड अॉपरेटर्स के अध्यक्ष अनिल गुप्ता की ओर से गाजियाबाद एसएसपी सुधीर कुमार सिंह को पत्र लिखकर सीधे तौर पर कहा गया है कि अब यह नहीं चलेगा। ट्विटर पर शिकायत के वायरल होते ही गाजियाबाद एसएसपी ने स्पष्टीकरण दिया कि जिन भी होटलों व रेस्टोरेंट के बिल पेंडिंग हैं, उन्हें एसएसपी कार्यालय में जमा करा दें ताकि भुगतान कराया जा सके।

loksabha election banner

इनकार पर करते हैं ब्लैकमेल

एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने 13 नवंबर को गाजियाबाद एसएसपी के नाम पत्र लिखा कि विभिन्न थाना व चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी न सिर्फ स्वयं खाना खाते हैं, बल्कि फैमिली के लिए भी पैक करा ले जाते हैं। चौकी व थानों में समारोह आदि के लिए फोन कर मंगाए स्नैक्स आदि का भी भुगतान नहीं किया जाता। आगे लिखा कि हाल में दीपावली के त्योहार पर सभी थानाध्यक्षों के नाम से लाखों रुपये कीमत की मिठाई व गिफ्ट पैक मुफ्त में मंगाए गए। कुछ ने आधी कीमत का भुगतान किया। अनिल गुप्ता ने आरोप लगाया कि फ्री में कुछ देने पर व्यापारी इन्कार करते हैं तो झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जाती है। प्रतिष्ठान पर आए ग्राहकों को परेशान किया जाता है। अतिक्रमण करने और पार्किंग न बनाने का आरोप लगाया जाता है।

नोडल अधिकारी रखने की नसीहत

एसोसिएशन की ओर से कहा गया कि व्यापारी थाना-कचहरी के चक्कर में पड़ने के बजाए कुछ नुकसान करा अपना व्यवसाय करना पसंद करता है। इसलिए पुलिस हमसे किसी साक्ष्य की अपेक्षा न करे। एसएसपी से अपील की गई है कि वह थानाध्यक्षों को मुफ्तखोरी छोड़ने का आदेश दें। साथ ही इस पर लगाम लगाने के लिए सर्किल स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त करने की नसीहत दी है।

एसपी सिटी का नंबर जारी किया

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने प्रेसनोट जारी कर बताया कि सोशल मीडिया से शिकायत मिली है। मगर पत्र पर कोई नंबर नहीं है, दिए गए पते पर जवाब भेजा गया है। उन्होंने एसपी सिटी का सीयूजी नंबर (9643322901) जारी कर कहा कि पूरे जिले में कहीं भी पुलिस वाले मुफ्त में खाते हैं तो इस नंबर पर शिकायत दें। साथ ही पुराने बिलों को एसएसपी ने अपने कार्यालय में देने को कहा है ताकि उनका भुगतान कराया जा सके।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.