Move to Jagran APP

Ghaziabad News: बोर्ड बैठक में हंगामा, पार्षदों ने अधिकारियों पर लगाया टैक्स में चोरी का आरोप

हिंदी भवन में सोमवार को नगर निगम की बोर्ड बैठक में पार्षदों ने अधिकारियों पर टैक्स में चोरी करने का आरोप लगाकर हंगामा किया। प्रत्येक जोन में टैक्स में चोरी का आरोप लगाया गया है। खासतौर पर कविनगर के जोनल प्रभारी हरिकिशन गुप्ता को पार्षदों ने कटघरे में खड़ा किया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 02:27 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 02:27 PM (IST)
Ghaziabad News: बोर्ड बैठक में हंगामा, पार्षदों ने अधिकारियों पर लगाया टैक्स में चोरी का आरोप
नगर निगम की बोर्ड बैठक में पार्षदों ने अधिकारियों पर टैक्स में चोरी करने का आरोप लगाकर हंगामा किया।

जागरण संवाददाता, ग़ाज़ियाबाद। हिंदी भवन में सोमवार को नगर निगम की बोर्ड बैठक में पार्षदों ने अधिकारियों पर टैक्स में चोरी करने का आरोप लगाकर हंगामा किया। प्रत्येक जोन में टैक्स में चोरी का आरोप लगाया गया है। खासतौर पर कविनगर के जोनल प्रभारी हरिकिशन गुप्ता को पार्षदों ने कटघरे में खड़ा किया। 

loksabha election banner

आरोप लगाया की वह कई औद्योगिक इकाइयों पर टैक्स नही लगाते हैं, वहां से उगाही को जाती है। महापौर आशा शर्मा ने भी कहा कि जोनल प्रभारी उनकी बातों को भी गम्भीरता से नहीं लेते हैं, इसलिए उनको प्रोटोकॉल तोड़ना पड़ता है, खुद मछली बाजार और अन्य जगह अतिक्रमण हटाने के लिए जाना पड़ता है।

पार्षद राजीव शर्मा ने बताया कि कविनगर जोन में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार किया जा रहा है। पार्षद मनोज चौधरी ने आरोप लगाया कि पथ प्रकाश व्यवस्था , कूड़ा निस्तारण में भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है। पार्षद हिमांशु लव ने कहा कि पब्लिक स्कूल फीस माफ नही करते हैं, लेकिन नगर निगम द्वारा उन पर हाउस टैक्स नही लगाया जाता है, जबकि उन पर व्यावसायिक दृष्टि से हाउस टैक्स लगाया जाना चाहिए। पार्षद आनंद चौधरी ने पार्किंग में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया और सरकारी भूमि पर अतिक्रमण का मामला उठाया है।

अभी नहीं बढाया जाएगा सर्किल रेट के आधार पर हाउस टैक्स: पार्षदों ने सर्किल रेट के आधार पर हाउस टैक्स न लगाने की मांग की है। आय बढ़ाने के लिए उन सम्पत्तियों पर टैक्स लगाने की मांग की है जिन पर टैक्स नही लगाया गया है। महापौर ने भी ऐसा करने के लिए कहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.