Move to Jagran APP

Ghaziabad Coronavirus: गाजियाबाद में कोरोना से पहली मौत, तीन और मिले पॉजिटिव

गाजियाबाद जिले में कोरोना संक्रमण से ग्रस्त मरीज की मौत का पहला मामला सामने आया है। विजयनगर के प्रताप विहार निवासी (60) वर्षीय महिला को डायबिटीज के साथ अन्य समस्या थीं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 10:10 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 10:27 PM (IST)
Ghaziabad Coronavirus: गाजियाबाद में कोरोना से पहली मौत, तीन और मिले पॉजिटिव
Ghaziabad Coronavirus: गाजियाबाद में कोरोना से पहली मौत, तीन और मिले पॉजिटिव

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। गाजियाबाद जिले में कोरोना संक्रमण से ग्रस्त मरीज की मौत का पहला मामला सामने आया है। विजयनगर के प्रताप विहार निवासी (60) वर्षीय महिला को डायबिटीज के साथ अन्य समस्या थीं। उन्हें बुधवार तड़के करीब दो बजे बेहोशी की हालत में नेहरूनगर स्थित यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका पैथकाइंड लैब से कोरोना सैंपल लिया गया था, जिसकी बृहस्पतिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके कुछ देर बाद ही महिला की मौत हो गई।

loksabha election banner

डीएम ने की पुष्‍टि

डीएम अजय शंकर पांडेय और यशोदा अस्पताल की सीएमएस डॉ. संगीता ने मामले की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग महिला का उपचार करने वाले डॉक्टर और स्टाफ को कवारंटाइन करने की तैयारी कर रहा है। इसके साथ ही अस्पताल के उस हिस्से को भी सील किया जा सकता है जहां वह भर्ती हुई थीं।

गाइडलाइन के तहत हुआ अंतिम संस्कार

यशोदा अस्पताल की सीएमएस का कहना है कि महिला का अंतिम संस्कार गाइडलाइन के अनुसार ही किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने महिला के परिवार और उसके संपर्कों की लिस्ट बनानी शुरू कर दी है। देर रात तक इन्हें क्वारंटाइन कराने और इनका सैंपल लेने की प्रक्रिया जारी है। इधर, जिले में आज तीन और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें एक महिला पार्षद है वहीं दो अन्‍य लोग भी कोरोना से पीड़ित मिले हैं। इनमें एक खोड़ा में इंदिरापुरम निवासी पार्षद और एक युवक है। वहीं एक गढ़ी गांव निवासी प्रॉपर्टी डीलर है इसमें भी कोरोना का संक्रमण मिला है। इनकी रिपोर्ट देरी से मिलने के कारण विभाग ने पुष्‍टि गुरुवार को की है।

कैलाभट्ठा इस्लाम नगर इलाके में लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। मंगलवार को पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज किया। इस इलाके में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर प्रतिदिन चार से पांच लोगों पर केस दर्ज होता है। कैला भट्ठा चौकी इंचार्ज संजीव कुमार अपनी टीम के साथ इलाके में गश्त कर रहे थे। इस दौरान सात लोग आपस में एक दूसरे के साथ मारपीट कर रहे थे। आरोपित लॉकडाउन का उल्लंघन कर घरों से बाहर घूमने निकले थे। पुलिस ने सभी आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.