Move to Jagran APP

Ghaziabad Coronavirus News Update: गाजियाबाद में एसएमएस पर भेजी जा रही कोरोना जांच रिपोर्ट

Ghaziabad Coronavirus News Update गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग ने दो दिन में करीब दो हजार सैंपलों की जांच रिपोर्ट आवेदन में दिए गए मोबाइल फोन पर एसएमएस के जरिए भेज दी है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 11:41 AM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 11:41 AM (IST)
Ghaziabad Coronavirus News Update: गाजियाबाद में एसएमएस पर भेजी जा रही कोरोना जांच रिपोर्ट
Ghaziabad Coronavirus News Update: गाजियाबाद में एसएमएस पर भेजी जा रही कोरोना जांच रिपोर्ट

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। Ghaziabad Coronavirus News Update: कोरोना वायरस संक्रमण जांच की रिपोर्ट के लिए अब जिला एमएमजी अस्पताल में जाने की जरूरत नहीं हैं। अब जांच रिपोर्ट एसएमएस के जरिये भेजी जा रही है। गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग ने दो दिन में करीब दो हजार सैंपलों की जांच रिपोर्ट आवेदन में दिए गए मोबाइल फोन पर एसएमएस के जरिए भेज दी है।

loksabha election banner

जिला सर्विलांस अधिकारी आर के यादव की निगरानी में दस कर्मचारियों की टीम प्रतिदिन आने वाले जांच रिपोर्ट का पूरा विवरण तैयार कर रहे हैं। उनके मुताबिक यह विवरण एनआईसी गाजियाबाद को भेज दिया जाता है। एनआईसी द्वारा सीधे लखनऊ से ही रिपोर्ट भेजी जाती है। इस व्यवस्था से जिला एमएमजी अस्पताल में लगने वाली भीड़ खत्म होने लगी है। जिले के किसी भी बूथ से कराई गई जांच की रिपोर्ट के लिए कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं है। सैंपल देने के चार दिन में रिपोर्ट भेज दी जाती है।

बता दें कि विगत छह महीने में जिले के करीब पौने दो लाख व्यक्तियों की कोरोना जांच हुई है। चार हजार सैंपल की जांच रिपोर्ट लंबित है। करीब दस हजार व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट भेजी जानी है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.