Move to Jagran APP

Remo D Souza Cheating Case: मुश्किल में बॉलीवुड के चर्चित कोरियोग्राफर-डायरेक्टर रेमो डिसूजा

Remo D Souza Cheating Case 2013 में रेमो डिसूजा ने ‘अमर मस्ट डाई’ नाम की फिल्म बनाई थी। इसको बनाने के लिए उन्होंने सतेंद्र से पांच करोड़ रुपये लिए थे। इसके एवज में 10 करोड़ रुपये लौटाने की बात कही थी। फिर पीड़ित को पैसा नहीं लौटाया गया।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 08:51 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 08:53 AM (IST)
Remo D Souza Cheating Case: मुश्किल में बॉलीवुड के चर्चित कोरियोग्राफर-डायरेक्टर रेमो डिसूजा
डायरेक्टर और कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा की फाइल फोटो।

नई दिल्ली/गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। Remo D Souza Cheating Case: कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा और उनकी पत्नी लिजेल डिसूजा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। धोखाधड़ी के मामले में गाजियाबाद की अदालत में सिहानी गेट थाना पुलिस ने दोनों के खिलाफ आरोप पत्र पेश कर दिया है। सिहानी गेट थाना क्षेत्र के मोरटी गांव निवासी सतेंद्र त्यागी ने बताया कि 2013 में रेमो डिसूजा ने ‘अमर मस्ट डाई’ नाम की फिल्म बनाई थी। इसको बनाने के लिए उन्होंने सतेंद्र से पांच करोड़ रुपये लिए थे। इसके एवज में 10 करोड़ रुपये लौटाने की बात कही थी। उधर, कई साल बाद भी पीड़ित को पैसा नहीं लौटाया गया। इस मामले में वर्ष 2016 में पीड़ित ने अदालत के आदेश पर रेमो डिसूजा व उनकी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। रेमो डिसूजा व उनकी पत्नी पर आरोप है कि उन्होंने पांच करोड़ लेकर 10 करोड़ लौटाने का वादा किया, लेकिन रकम नहीं लौटाई।

loksabha election banner

जानें- पूरा मामला

गाजियाबाद के मोरटा गांव के रहने वाले सतेंद्र त्यागी ने रेमो डिसूजा पर 5 करोड़ रुपये की ठगी का आरोप लगाया है। उक्त मामले में वर्ष-2016 में सतेंद्र त्यागी ने गाजियाबाद के सिहानी गेट थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। परिवारिक संबंध के चलते सतेंद्र त्यागी और रेमो की मुलाकातें होती रहती थीं फिर मौका मिलने पर रेमो डिसूजा ने सतेंद्र त्यागी को मोटा पैसा कमाने का ऑफर देते हुए फिल्म में पैसा लगाने को कहा रेमो के कहने पर सतेंद्र ने साल 2013 में फिल्म 'अमर मस्ट डाई' के निर्माण पर पांच करोड़ रुपये लगा दिए। इस फिल्म में जरीन खान और राजीव खंडेलवाल ने मुख्य भूमिका निभाई थी। पैसा लगाने के एवज में रेमो ने सतेंद्र त्यागी को 5 करोड़ के बाद बदले दुगुने यानी 10 करोड़ देने की बात कही थी। सत्येंद्र की मानें तो सालों बीत गए। 10 करोड़ तो छोड़िए उनके अपने पांच करोड़ रुपये भी नहीं मिले। सत्येंद का कहना है कि जब उन्होंने रेमो से बार-बार पैसे मांगें तो उन्हें 13 दिसंबर, 2016 को अंजान शख्स ने फोन पर जान से मारने तक की धमकी दे डाली।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.