Move to Jagran APP

CAA Protest: साहिबाबाद में प्रदर्शन हुआ हिंसक, मुरादानगर में पुलिस पर पथराव

CAA Protest दिल्‍ली के बाद गाजियाबाद में भी प्रदर्शन हो रहा है। वहीं मुरादनगर में भी प्रदर्शन हिंसक हो गया है। लोग पुलिस पर पथराव कर रहे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 03:42 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 04:21 PM (IST)
CAA Protest: साहिबाबाद में प्रदर्शन हुआ हिंसक, मुरादानगर में पुलिस पर पथराव
CAA Protest: साहिबाबाद में प्रदर्शन हुआ हिंसक, मुरादानगर में पुलिस पर पथराव

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। CAA Protest in Ghaziabad and Sahibabad: नागरिक संशोधन कानून के विरोध में देश भर में प्रदर्शन हो रहा है। इसी कड़ी में दिल्‍ली समेत एनसीआर के कई इलाके आज अशांत रहे। दिल्‍ली के बाद गाजियाबाद में भी हिंसक प्रदर्शन हो रहा है। वहीं मुरादनगर में भी प्रदर्शन हिंसक हो गया है। लोग पुलिस पर पथराव कर रहे हैं।

loksabha election banner

जुमे की नमाज के बाद कैला भट्ठा के लोग नागरिक संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में सड़क पर उतर आए। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो लोगों ने पथराव कर दिया। इसमें नगर कोतवाल सत्येंद्र प्रकाश घायल हुए हैं। उनके हाथ में चोट आई है। इस वक्त पीएची चौक पर पांच हजार से ज्यादा लोग विरोध कर रहे हैं। तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल वहां बुलाया गया है। डीएम, एसएसपी समेत प्रशासन से जुड़े सभी अधिकारी मौके पर हैं।

कई जगह हो रहा विरोध

दिल्ली से लेकर लखनऊ और देश के विभिन्न राज्यों में सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध हो रहा है। इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने जिले में इंटरनेट सेवा बंद करा दी थी। सेक्टर मजिस्ट्रेट अलग-अलग क्षेत्रों में तैनात कर दिए गए थे। पुलिस और पीएसी की टुकड़ियों को तैनात कर दिया गया था। ताकि जिले में माहौल बिगड़ने से रोका जा सके।

कैला भट्ठा में जुमे की नमाज के बाद एकाएक माहौल ने रंग बदलने लगा। गलियों से भीड़ पीएसी चौक की तरफ रुख करने लगी। थोड़ी की देर में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी होने लगी। पांच हजार से ज्यादा लोग एकत्र हो गए। वहां मौजूद सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों ने भीड़ को समझाने का प्रयास किया। वह नहीं मानें, सीएए और एनआरसी को वापस लेने की मांग करते हुए भीड़ ने पथराव कर दिया। इसमें नगर कोतवाल सत्येंद्र प्रकाश घायल हो गए। कैला भट्ठा में तनाव बना हुआ है। जिले के आला अधिकारी वहां स्थिति को काबू करने का प्रयास कर रहे हैं। इस पथराव में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस हालात को नियंत्रित करने की कोशिश में लगी है।

मिली जानकारी के अनुसार कुछ शरारती लोगों ने वाहनों में तोड़फोड़ की है। गोली भी चलने की पुलिस ने पुष्‍टि की है। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से काफी पुलिसकर्मियों को मौके पर तैनात कर शांति बनाए रखने की कवायद शुरू हो गई है।

साहिबाबाद के पसौंडा में हिंसक हुई भीड़

साहिबाबाद के पसौंडा में कुछ लोगों की भीड़ जमा हुई थी वही भीड़ थोड़ी देर बाद हिंसक होने लगी। पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने शुरुआत में समझाने का काफी प्रयास किया मगर लोग सुनने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद पुलिस को करीब एक दर्जन आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इस दौरान एचएचओ साहिबाबाद अनिल शाही पथराव में घायल हो गए हैं। उनके कान में चोट लगी है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.