Move to Jagran APP

Kisan Andolan: अपने नेता पर हमले से नाराज वाल्मीकि समाज, गधे पर घुमाकर फूंका राकेश टिकैत का पुतला

Kisan Andolan भाजपा प्रदेश मंत्री अमित वाल्मीकि के स्वागत के दौरान भाजपाइयों पर प्रदर्शनकारियों के हमले के विरोध में शनिवार को अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा की महानगर कार्यकारिणी ने यूपी गेट पर राकेश टिकैत के पुतले को गधे पर घुमाने के बाद फूंक दिया।

By Jp YadavEdited By: Published: Sun, 04 Jul 2021 08:41 AM (IST)Updated: Sun, 04 Jul 2021 08:41 AM (IST)
Kisan Andolan: अपने नेता पर हमले से नाराज वाल्मीकि समाज, गधे पर घुमाकर फूंका राकेश टिकैत का पुतला
Kisan Andolan: अपने नेता पर हमले से नाराज वाल्मीकि समाज, गधे पर घुमाकर फूंका राकेश टिकैत का पुतला

नई दिल्ली/गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। यूपी गेट पर भाजपा प्रदेश मंत्री अमित वाल्मीकि के स्वागत के दौरान भाजपाइयों पर प्रदर्शनकारियों के हमले के विरोध में शनिवार को अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा की महानगर कार्यकारिणी ने राकेश टिकैत के पुतले को गधे पर घुमाने के बाद फूंक दिया। नवयुग मार्केट स्थित वाल्मीकि पार्क में धरना प्रदर्शन भी किया। भाजपा जिला महामंत्री राजेंद्र वाल्मीकि ने कहा कि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं। इसीलिए अब रोज वाल्मीकि पार्क में धरना देंगे। पुलिस जल्द कार्रवाई नहीं करती तो समाज के लोग सड़क पर उतरकर बड़ा आंदोलन करेंगे। धरना प्रदर्शन में यशपाल पहलवान, राम त्यागी, संतोष, राजेंद्र चौहान, संजय वाल्मीकि व मोनू समेत वाल्मीकि समाज के कई लोग मौजूद रहे।

loksabha election banner

कृषि कानून विरोधियों के खिलाफ सड़क पर आया वाल्मीकि समाज

वहीं, भाजपा के दलित पदाधिकारी अमित वाल्मीकि के काफिले पर हुए हमले के खिलाफ अब वाल्मीकि समाज सड़क पर उतर आया है। यूपी गेट पर धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ खोड़ा के इंदिरा विहार स्थित राणा जी चौक पर शनिवार दोपहर वाल्मीकि समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया। लोगों ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का पुतला फूंका।

 यूपी गेट पर प्रदर्शनकारियों की आड़ में बैठे हैं गुंडे

वाल्मीकि समाज के लोगों का कहना था कि यूपी गेट पर प्रदर्शनकारियों की आड़ में गुंडे बैठे हैं। इन्हें जल्द ही सरकार ने नहीं हटाया तो समाज पूरे देश में आंदोलन करेगा। उधर, लोनी में भी वाल्मीकि समाज के लोगों ने राकेश टिकैत की शव यात्रा निकालते हुए यूपी गेट पर बैठे प्रदर्शनकारियों का विरोध किया। बीते बुधवार को भाजपा के प्रदेश मंत्री अमित वाल्मीकि के काफिले पर यूपी गेट पर प्रदर्शनकारियों ने हमला करते हुए 40 से अधिक गाडि़यां तोड़ दी थीं। इसके खिलाफ लगातार भाजपा और वाल्मीकि समाज के लोग धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। शनिवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे खोड़ा नगरपालिका वार्ड चार के सभासद सोनू के नेतृत्व में वाल्मीकि समाज के लोग इंदिरा विहार में एकत्रित हुए। लोगों ने राकेश टिकैत का पुतला फूंका और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि किसान अपने खेतों में काम कर रहा है। यूपी गेट पर बैठे प्रदर्शनकारी गुंडे हैं। उनका खेती से कोई लेनादेना नहीं है। 26 जनवरी को पूरे देश को शर्मसार करने वाले इन गुंडों ने अब वाल्मीकि समाज के नेता पर हमला किया है। इनकी वजह से हर दिन लाखों लोग परेशान हो रहे हैं। वाहन चालक जाम से जूझ रहे हैं। ईंधन और समय की बर्बादी हो रही है। ऐसे में सरकार को जल्द से जल्द इन्हें यहां से हटाना चाहिए। अगर इन्हें नहीं हटाया गया तो वाल्मीकि समाज के लोग इनके खिलाफ पूरे देश में आंदोलन करेंगे। इस दौरान राजू, किशोर, संजय, अमित, नितीश आदि मौजूद रहे।

सफाई व्यवस्था होगी बंद

अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा के पदाधिकारी राजेंद्र वाल्मीकि ने कहा कि एक ओर समाज के लोग यूपी गेट पर जारी इनके प्रदर्शन की सफाई व्यवस्था में जुटे हैं। दूसरी ओर, प्रदर्शनकारी उनके समाज के लोगों पर हमला कर रहे हैं। अगर जल्द से जल्द इन गुंडों को यहां से नहीं हटाया गया तो वे यूपी गेट पर सफाई व्यवस्था बंद कर देंगे। मामले में जल्द ही समाज की महापंचायत होगी। जिसमें देशव्यापी आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।-

वाल्मीकि समाज के पदाधिकारी पर हमले के बाद साफ हो गया है कि प्रर्दशनकारियों के भेष में गुंडे यूपी गेट पर बैठे हैं। इन्हें जल्द से जल्द यहां से हटाया जाए।- सोनू, सभासद, वार्ड चार खोड़ा

पहले गणतंत्र दिवस और अब दलित नेता पर हमला करने वाले इन गुंडों को यहां से हटाया जाना चाहिए। अगर अब इन्हें नहीं हटाया गया तो पूरे देश में आंदोलन किया जाएगा।- संजय कुमार, निवासी, खोड़ा

राकेश टिकैट के खिलाफ वाल्मीकि समाज में बढ़ा आक्रोश, निकाली पुतले की शव यात्रा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.