Move to Jagran APP

Ghaziabad Panchayat Chunav 2021: 80 साल की उम्र में भंवरकली को मनपसंद नेता चुनने की जिद, ऐसे पहुंचीं मतदान केेंद्र

बुजुर्ग महिला का कहना है कि बीमारी से बचाव के साथ ही मतदान करना भी जरूरी है जिससे की क्षेत्र में विकास के कार्य हो सकें। उप जिलाधिकारी सदर देवेंद्र पाल सिंह का कहना है कि जो व्यक्ति चलने फिरने में असमर्थ हैं वो भी मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 02:29 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 02:31 PM (IST)
Ghaziabad Panchayat Chunav 2021: 80 साल की उम्र में भंवरकली को मनपसंद नेता चुनने की जिद, ऐसे पहुंचीं मतदान केेंद्र
अपना वोट देने जाती बुजुर्ग महिला का नाम भंवरकली

गाजियाबाद [अभिषेक सिंह]। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में न केवल प्रत्याशियों बल्कि मतदाताओं में भी जबरदस्त उत्साह नजर आया। इंदरगढ़ी स्थित डॉ. आंबेडकर इंटर कॉलेज स्थित मतदान केंद्र पर बृहस्पतिवार को जब एक व्यक्ति बुजुर्ग महिला को पीठ पर बैठाकर मतदान कराने के लिए पहुंचा तो लोग उन दोनों को देखते रह गए। पूछने पर बताया कि बुजुर्ग महिला का नाम भंवरकली है। वह पैदल चलने में असमर्थ हैं। लेकिन अपनी मनपसंद के प्रत्याशी को चुनाव में जीतते हुए देखना चाहती हैं, इस वजह से मतदान करने के लिए मतदान केंद्र आई हैं।

loksabha election banner

मतदान के लिए आने के दौरान संक्रमण से बचाव के लिए उन्होंने मास्क भी लगाया था। बुजुर्ग महिला का कहना है कि बीमारी से बचाव के साथ ही मतदान करना भी जरूरी है, जिससे की क्षेत्र में विकास के कार्य हो सकें।

उप जिलाधिकारी सदर देवेंद्र पाल सिंह का कहना है कि जो व्यक्ति चलने फिरने में असमर्थ हैं, वो भी मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं। यही वजह है कि जिले में मतदान का प्रतिशत भी तेजी से बढ़ रहा है। 

38 डिग्री तापमान में भी मतदान केंद्रों पर डटे मतदाता

बता दें कि सुबह सात बजे से ही मतदान केंद्रों पर मतदाता पहुंचने लगे थे। 38 डिग्री तापमान में भी मतदाताओं में अपने मनपसंद नेता को चुनने का उत्साह नजर आ रहा था। मतदान केंद्रों पर लाइनें लगी हुई थी। जो मतदाता खुद नहीं चलकर आ सकते हैं, उनको स्वजन लेकर आ रहे थे। क्योंकि उनको पता है कि एक वोट भी इस चुनाव में जीत-हार का अंतर पैदा कर सकता है। इसलिए मतदाता अपने मत का प्रयोग करने के लिए उत्साहित हैं।

ये भी पढ़ेंः नोएडा और गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव, 15 मई तक रहेंगे बंद रहेंगे स्कूल

मतदाताओं को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। मतदन केंद्र पर सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की गई है, जिससे की मतदान से पहले मतदाता अपने हाथों को सैनिटाइज कर सकें। खुद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय और एसएसपी अमित पाठक ने मसूरी में मतदान केंद्र पहुंचकर व्यवस्थाओं की जानकारी की।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान किया जा किया। 

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली से सटे गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू की अवधि में बढ़ोतरी, बरती जाएगी सख्ती

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.