Move to Jagran APP

Muradnagar Roof Collapse Incident: जांच के लिए कमेटी का गठन, अब तक 3 लोग गिफ्तार; ठेकेदार फरार

Muradnagar Roof collapse Incident रविवार को अंत्येष्टि स्थल की छत गिरने से 25 लोगों की जान चली गई जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 08:56 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 10:49 AM (IST)
Muradnagar Roof Collapse Incident:  जांच के लिए कमेटी का गठन, अब तक 3 लोग गिफ्तार; ठेकेदार फरार
प्राथमिक जांच में निर्माण में बेहद घटिया सामग्री के इस्तेमाल की बात सामने आई है।

गाजियाबाद, जागरण न्यूज नेटवर्क। गाजियाबाद के मुरादनगर में अंत्येष्टि स्थल की छत रविवार को भरभराकर गिरने के चलते 25 लोगों की मौत मामले में स्थानीय पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मिली जानकारी के मुताबिक, जूनियर इंजीनियर समेत कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी स्थानीय पुलिस के सूत्रों ने दी है। यहां पर बता दें कि रविवार को अंत्येष्टि स्थल की छत गिरने से 25 लोगों की जान चली गई, जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। बता दें कि उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने मंडलायुक्त मेरठ और एडीजी मेरठ जोन से घटना के बारे में रिपोर्ट तलब की है। प्राथमिक जांच में निर्माण में बेहद घटिया सामग्री के इस्तेमाल की बात सामने आई है। नगर पालिका ने दो माह पहले ही इसका निर्माण कराया था। इस बीच गाजियाबाद पुलिस ने जांच के लिए कमेटी का गठन किया है।

loksabha election banner

इन तीनों लोगों की हुई गिरफ्तारी

  1. निहारिका सिंह- ईओ, मुरादनगर नगरपालिका
  2. चंद्रपाल- जूनियर इंजीनियर
  3. आशीष- सुपरवाइजर

नहीं मिला संभलने का मौका

शनिवार को बालाजी कालोनी निवासी जयराम की बीमारी के चलते मौत हो गई। रविवार सुबह करीब 10 बजे जयराम के शव को लेकर लोग उखलारसी अंत्येष्टि स्थल गए थे। अंतिम संस्कार में 100 से ज्यादा लोग शामिल थे। करीब 11 बजे अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी हो गई और पुजारी ने सभी लोगों को जयराम की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट के मौन के लिए गैलरी में बुलाया। करीब सवा 11 बजे गैलरी की छत भरभराकर गिर गई। चीख-पुकार के बीच कुछ लोग तो बाहर निकल गए, जबकि कुछ लोग मलबे के नीचे दब गए।

ईओ, जेई, सुपरवाइजर व ठेकेदार पर रिपोर्ट दर्ज

जयराम के बेटे दीपक की ओर से थाना मुरादनगर में नगर पालिका ईओ (अधिशासी अधिकारी) निहारिका सिंह, जेई (अवर अभियंता) चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष और निर्माण करने वाले ठेकेदार अजय त्यागी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। निर्माण करने वाले अज्ञात कर्मचारी व श्रमिकों को भी आरोपित बनाया गया है।

यह भी देखें: गाज़ियाबाद में छत गिरने से कई लोगों की मौत, PM Modi-President Kovind ने जताया दुख

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.